Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस भेल को मिला 215 करोड़ रुपए...

भेल को मिला 215 करोड़ रुपए का ठेका, पीएनबी ने शेयर बेचकर जुटाए 1315 करोड़

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भेल को बिहार के कहलगांव सुपर थर्मल पावर स्टेशन के इलेक्ट्रोस्टैटिक उपकरणों के नवीकरण तथा आधुनिकीकरण के लिए 215 करोड़ रुपए का ठेका मिला है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 05 Dec 2017, 16:16:47 IST

नई दिल्‍ली। विद्युत उपकरण बनाने वाली सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भेल को बिहार के कहलगांव सुपर थर्मल पावर स्टेशन के इलेक्ट्रोस्टैटिक उपकरणों के नवीकरण तथा आधुनिकीकरण के लिए 215 करोड़ रुपए का ठेका मिला है।

इन अवक्षेपकों की आपूर्ति मूलत: उसने ही की थी और ये 25 से अधिक साल से परिचालन में थे। नवीकरण के बाद ये अवक्षेपक पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय द्वारा हाल ही में घोषित निलंबित सूक्ष्म कण (एसपीएम) उत्सर्जन प्रावधानों को पूरा करने में सक्षम हो जाएंगे। आधुनिकीकरण से ये अधिक वर्षों तक परिचालन में सक्षम होंगे। 

भेल ने कहा कि इस ठेके के तहत उसे डिजायन, आभियांत्रिकी, विनिर्माण, आपूर्ति एवं शुरुआत के आधार पर कार्य करना है। उसे कहलगांव संयंत्र के पहले चरण की इन चारों इकाइयों को उत्सर्जन के नए स्तर के दायरे में लाना है। उसने कहा कि अधिकांश उपकरणों की आपूर्ति रानीपेट और भोपाल स्थित संयंत्रों से की जाएगी तथा कहलगांव में पावर सेक्टर इस्टर्न रीजन द्वारा कार्य संपादित किया जाएगा। 

पंजाब नेशनल बैंक ने पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के शेयर बेचकर जुटाए 1,315 करोड़ रुपए

सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने अपनी सहयोगी इकाई पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस की हिस्सेदारी बेचकर 1,315 करोड़ रुपए जुटाए हैं। यह पूंजी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) के जरिए जुटाई गई।

पीएनबी ने शेयर बाजार से कहा कि बैंक ने पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के 98,15,860 शेयर विभिन्न निवेशकों (खुदरा एवं गैर-खुदरा) को न्यूनतम मूल्य से अधिक दर पर बेचकर उक्‍त राशि जुटाई है। बैंक ने पिछले महीने बताया था कि वह 28 नवंबर को गैर-खुदरा निवेशकों को तथा 29 नवंबर को खुदरा निवेशकों एवं बोली जारी रखने को इच्छुक गैर-खुदरा निवेशकों को 99,94,000 शेयर बेचेगा। यह उसके कुल चुकता पूंजी शेयरों का छह प्रतिशत है। 

More From Business