Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस भारत डायनामिक्स और इरेडा को मिली...

भारत डायनामिक्स और इरेडा को मिली आईपीओ के लिए सेबी से हरी झंडी, सरकार बेचेगी अपनी हिस्‍सेदारी

सार्वजनिक क्षेत्र की दो कंपनियों भारत डायनामिक्स और इंडियन रिन्‍यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी (इरेडा) को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी मिल गई है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 22 Feb 2018, 16:06:46 IST

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की दो कंपनियों भारत डायनामिक्स और इंडियन रिन्‍यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी (इरेडा) को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी मिल गई है। भारत डायनामिक्स को इस बारे में उसके विवरण पत्र पर सेबी से 15 फरवरी को और इरेडा को 16 फरवरी को ‘निष्कर्ष पत्र’ मिला, जो किसी भी कंपनी के आईपीओ के लिए जरूरी है। 

दोनों कंपनियों ने सेबी के पास आईपीओ के लिए दस्तावेज जनवरी और दिसंबर के बीच जमा कराए थे। दस्तावेजों के अनुसार भारत डायनामिक्स के आईपीओ के तहत सरकार इक्विटी शेयरों की बिक्री करेगी। इससे कंपनी को सूचीबद्धता का भी लाभ मिल सकेगा। भारत डायनामिक्स की स्थापना 1970 में हुई थी और यह निर्देशित प्रक्षेपास्त्र तथा संबंधित रक्षा उपकरण बनाती है।

मार्च, 2017 के अंत तक कंपनी का नेटवर्थ 2,212.46 करोड़ रुपए था। एसबीआई कैपिटल मार्केट्स, आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स एंड सिक्योरिटीज और यस सिक्योरिटीज कंपनी के आईपीओ का प्रबंधन करेंगी। इरेडा के आईपीओ के तहत कंपनी के 13.90 करोड़ शेयरों की पेशकश की जाएगी। इसमें से 6.95 लाख शेयर कंपनी के पात्र कर्मचारियों के लिए आरक्षित होंगे। 

More From Business