Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बाटा इंडिया भारत को 2018 में...

बाटा इंडिया भारत को 2018 में अपनी पैतृक कंपनी के लिए बना देगी सबसे बड़ा बाजार, अभी इटली है नंबर वन

वीट्जरलैंड की बाटा शू ऑर्गेनाइजेशन, जो बाटा इंडिया की पैतृक कंपनी है, ने उम्‍मीद जताई है कि इस साल 31 दिसंबर तक भारत टर्नओवर के मामले में इटली को पीछे छोड़ते हुए उसके लिए नंबर वन बाजार बन जाएगा।

Abhishek Shrivastava
Written by: Abhishek Shrivastava 20 Mar 2018, 21:30:42 IST

नई दिल्‍ली। भारत 2018 के अंत तक बाटा शू ऑर्गेनाइजेशन (बीएसओ) के लिए सबसे महत्‍वपूर्ण बाजार बन जाएगा। स्‍वीट्जरलैंड की बाटा शू ऑर्गेनाइजेशन, जो बाटा इंडिया की पैतृक कंपनी है, ने उम्‍मीद जताई है कि इस साल 31 दिसंबर तक भारत टर्नओवर के मामले में इटली को पीछे छोड़ते हुए उसके लिए नंबर वन बाजार बन जाएगा। अभी टर्नओवर के मामले में इटली सबसे आगे है।

बीएसओ की डायरेक्‍टर क्रिस्‍टाइन बाटा श्मिट ने कहा कि भारत दूसरा सबसे महत्‍वपूर्ण बाजार है। लेकिन यह तेजी से बढ़ रहा है इसलिए ऐसी उम्‍मीद है कि इस साल के अंत तक यह हमारे लिए टर्नओवर के मामले में सबसे महत्‍वपूर्ण बाजार बन जाएगा। बाटा शू ऑर्गेनाइजेशन की 70 देशों में उपस्थिति के बावजूद भारत उसके लिए महत्‍वपूर्ण है।  

दिसंबर 2017 तिमाही में बाटा इंडिया की शुद्ध बिक्री 6.2 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 674 करोड़ रुपए रही है, जो कि इससे पहले के वित्‍त वर्ष की समान तिमाही में 634.6 करोड़ रुपए थी।

जूतों की जोड़ी की बिक्री के मामले में भारत पहले ही बीएसओ के लिए नंबन वन मार्केट बन चुका है। बाटा इंडिया के पूरे देश में लगभग 1200 स्‍टोर हैं। श्मिट ने कहा कि वह देश में बाटा के सबसे पुराने संयंत्र का भ्रमण करने भी जाएंगी, जो पश्चिम बंगाल के साउथ 24 परगना जिले के बाटानगर में स्थित है।   

Web Title: बाटा इंडिया भारत को 2018 में अपनी पैतृक कंपनी के लिए बना देगी सबसे बड़ा बाजार, अभी इटली है नंबर वन