Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. किंगफिशर और फ्लाई विद गूड टाइम्स...

किंगफिशर और फ्लाई विद गूड टाइम्स ट्रेडमार्क की नीलामी करेंगे बैंक, 30 अप्रैल को लगेगी बोली

किंगफिशर एयरलाइंस को कर्ज देने वाले बैंक 30 अप्रैल को लोगो और एक समय लोकप्रिय रहे फ्लाई द गुड टाइम्स टैगलाइन समेत एयरलाइन के ट्रेडमार्क की नीलामी करेंगे।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 29 Apr 2016, 10:41:54 IST

मुंबई। किंगफिशर एयरलाइंस को कर्ज देने वाले बैंक 30 अप्रैल को किंगफिशर लोगो और एक समय लोकप्रिय रहे फ्लाई द गुड टाइम्स टैगलाइन समेत एयरलाइन के ट्रेडमार्क की नीलामी करेंगे। हालांकि इससे पहले बैंक विजय माल्या का बंद पड़ी विमानन कंपनी का मुख्यालय किंगफिशर हाउस बेचने में विफल रहे थे। फ्लाइंग मॉडल्स, फ्लाई दर गूड टाइम्स, फनलाइन, फ्लाई किंगफिशर, फ्लाइंग बर्ड समेत ट्रेडमार्क के लिए आरक्षित मूल्य 366 करोड़ रुपए रखा गया है। एयरलाइंस ने कर्ज देते समय ट्रेडमार्क को गिरवी रखा था।

खरीदार मिलने की संभावना बेहद कम

बैंकों की तरफ से ऑनलाइन नीलामी एसबीआई कैप ट्रस्टी कंपनी कर रही है जो एसबीआई कैप्स की अनुषंगी है। विशेषज्ञों के अनुसार इस नीलामी को लेकर बोलदाताओं के बीच बहुत ज्यादा रूचि की संभावना कम ही है क्योंकि ब्रांड का मूल्य नीचे आया है। गौरतलब है कि इससे पहले बैंकों ने घरेलू हवाईअड्डे के समीप विले पारले में स्थित किंगफिशर हाउस की नीलामी का असफल प्रयास किया था। इसके लिए आरक्षित मूल्य 150 करोड़ रुपए रखा गया था। आरक्षित मूल्य अधिक होने के कारण कोई भी बोलीदाता आगे नहीं आए।

अन्य बैंकों के आवेदन को ले सकता है डीआरटी

कर्ज वसूली न्यायाधिकरण उद्योगपति विजय माल्या और डियोजियो पीएलसी के बीच हुए 7.5 करोड़ डॉलर के पृथक्करण पैकेज के पहले अधिकार संबंधी एसबीआई के आवेदन के अलावा तीन और बैंकों के आवेदन आने वाले दिनों में ले सकता है। उच्चतम न्यायालय ने 26 अप्रैल को न्यायाधिकरण (डीआरटी) से कहा था कि वह बैंकों और वित्तीय संस्थानों की अपने कर्ज की वसूली संबंधी याचिकाओं पर दो महीने में फैसला करे।

Web Title: किंगफिशर और फ्लाई विद गूड टाइम्स ट्रेडमार्क की नीलामी करेंगे बैंक