Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. खर्च घटाने के लिए बैंक ऑफ...

खर्च घटाने के लिए बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र ने उठाया बड़ा कदम, बंद की इस राज्‍य में अपनी 51 शाखाएं

सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने अपने खर्च में कमी लाने के उपायों के तहत महाराष्‍ट्र में अपनी 51 शाखाओं को बंद करने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 03 Oct 2018, 17:04:16 IST

पुणे। सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने अपने खर्च में कमी लाने के उपायों के तहत महाराष्‍ट्र में अपनी 51 शाखाओं को बंद करने की घोषणा की है। पुणे स्थित मुख्यालय के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ये सारी शाखाएं शहरी क्षेत्रों में हैं, जिन्हें बंद करने के लिए चिन्हित किया गया है। इन शाखाओं को अलाभकारी घोषित किया गया है।

पहचान बताने से मना करते हुए बैंक के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन 51 शाखाओं को बंद करके उनका विलय पास की शाखाओं में कर दिया गया है। सार्वजनिक क्षेत्र के किसी बैंक द्वारा महाराष्ट्र में उठाया गया यह पहला कदम है। बीओएम की देशभर में 1,900 शाखाएं हैं।

बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र ने सोमवार को अपनी घोषणा में कहा कि बैंक ने लोगों की सुविधा के लिए इन शाखाओं का विलय कर दिया है। इन शाखाओं के आईएफएससी कोड और एमआईसीआर कोड रद्द कर दिए गए हैं और सभी बचत, चालू व अन्य खाते विलय की गईं शाखाओं में स्थानांतरित कर दिए गए हैं।

बंद की गईं शाखाओं के सभी ग्राहकों को उनको पहले जारी किए गए चेकबुक 30 नवंबर तक वापस जमा करने व नई शाखा के आईएफसीएस/एमआईसीआर कोड के साथ भुगतान उपकरण प्राप्त करने का निर्देश दिया गया है।

Web Title: Bank of Maharashtra to shut 51 branches as part of cost-cutting measures | खर्च घटाने के लिए बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र ने उठाया बड़ा कदम, बंद की इस राज्‍य में अपनी 51 शाखाएं