Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस मई में किस राज्य में किस...

मई में किस राज्य में किस दिन बंद रहेंगे बैंक? ये रही पूरी जानकारी

महीने की शुरुआत ही मजदूर दिवस के साथ हुई है, और आज महाराष्ट्र दिवस भी है, ऐसे में महाराष्ट्र सहित देश के अधिकतर राज्यों में आज बैंक बंद हैं।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 01 May 2019, 11:56:52 IST

नई दिल्ली। मजदूर दिवस के साथ मई महीने की शुरुआत हो चुकी है और देश के कई हिस्सों में आज बैंकों में कामकाज नहीं हो रहा। इस महीने कई ऐसे दिन हैं जिनके दौरान अलग-अलग राज्यों में बैंकों का अवकाश रहेगा। महीने की शुरुआत ही मजदूर दिवस के साथ हुई है, और आज महाराष्ट्र दिवस भी है, ऐसे में महाराष्ट्र सहित देश के अधिकतर राज्यों में आज बैंक बंद हैं।

पहली मई के बाद 7 मई को उत्तर भारत में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में परशुराम जयंती के मौके पर बैंक बंद रहेंगे। इनके अलावा 7 मई को ही रविंद्र नाथ टैगोर जयंती भी है और उस मौके पर पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में छुट्टी रहेगी और बैंक बंद होंगे।

8 मई को कर्नाटक में बसावा जयंती के मौके पर बैंक बंद होंगे और 16 मई को सिक्किम के राज्य दिवस के मौके पर बैंक बंद होंगे, 18 मई को बुद्ध पुर्णिमा है और उस दिन भी कुछेक राज्यों में बैंकों की छुट्टी हो सकती है।

24 मई को पंजाब में गुरु अर्जुन देव शहीदी दिवस के मौके पर बैंक बंद रहेंगे और इसी दिन त्रिपुरा में काजी रजरुल इस्लाम के जन्मदिन के मौके पर छुट्टी है। 31 मई को जम्मू-कश्मीर में जमात उल विदा के मौके पर बैंकों में कामकाज नहीं होगा।