Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. हनीमून के लिए भारतीय नवविवाहित जोड़ों...

हनीमून के लिए भारतीय नवविवाहित जोड़ों की सबसे पसंदीदा जगह है बाली, यूनान और पेरिस शीर्ष 5 में हैं शामिल

भारत में हनीमून के लिए यात्रा का बाजार तेजी से बढ़ रहा है और इसमें बाली का इंडोनेशिया द्वीप एक सर्वेक्षण में भारतीय जोड़ों की सबसे पसंदीदा जगह बनकर उभरा है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 30 Aug 2017, 14:22:57 IST

मुंबई। भारत में हनीमून के लिए यात्रा का बाजार तेजी से बढ़ रहा है और इसमें बाली का इंडोनेशिया द्वीप एक सर्वेक्षण में भारतीय जोड़ों की सबसे पसंदीदा जगह बनकर उभरा है।

ईजीगो1 डॉट कॉम के इस सर्वेक्षण के अनुसार भारतीय जोड़े हनीमून के लिए समुद्र तटीय क्षेत्र को पसंद कर रहे हैं, जहां उन्हें आगमन पर फ्री वीजा जैसी सुविधा भी मिल जाए। शादी में जहां परिवार के सभी सदस्यों की भूमिका होती है, वहीं हनीमून एक निजी यात्रा सुख है, जिसके लिए अधिकतर जोड़े एक या छह महीने पहले से स्वयं योजना बनाते हैं।

कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और निदेशक नीलू सिंह ने कहा कि हनीमून के लिए बाली भारतीय जोड़ों की प्रमुख पसंद है। यहां के रेतीले समुद्र तट और आकर्षक मनोरम दृश्य स्थान के साथ ही आगमन पर मुफ्त वीजा की सुविधा और सीधी उड़ान के बढ़े हुए विकल्पों के चलते लोग इसे और भी ज्यादा पसंद करते हैं।

यह सर्वेक्षण कंपनी के मंच पर लोगों द्वारा की गई पूछताछ के आकलन के आधार पर किया गया है। इसके लिए कंपनी के जनवरी 2017 से जून 2017 के बीच लोगों द्वारा की गई ऑनलाइन सर्च को आधार बनाया गया है। सर्वेक्षण में यह भी सामने आया है कि यूनान, पेरिस और सेशेल्स अभी भी शीर्ष पांच में अपना स्थान बनाए हुए हैं।

Web Title: हनीमून के लिए भारतीय जोड़ों की पसंदीदा जगह है बाली