Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बजाज-वी ने बिक्री का एक लाख...

बजाज-वी ने बिक्री का एक लाख का आंकड़ा किया पार

बजाज ऑटो ने कहा कि 150 सीसी की मोटरसाइकिल बजाज-वी ने देश में पेश किए जाने के चार महीने के भीतर एक लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 25 Jul 2016, 18:43:10 IST

नई दिल्ली। बजाज ऑटो ने कहा कि 150 सीसी की मोटरसाइकिल बजाज-वी ने देश में पेश किए जाने के चार महीने के भीतर एक लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया। दोपहिया वाहन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी ने मांग पूरी करने के लिए इस मोटरसाइकिल का उत्पादन बढ़ाने की योजना बनाई है जिसे बनाने में आईएनएस विक्रांत के धातु का उपयोग किया गया है।

बजाज ऑटो लिमिटेड के अध्यक्ष (मोटरसायकिल बिक्री) एरिक वास ने एक बयान में कहा, हम सितंबर तक उत्पादन बढ़ा रहे हैं क्योंकि हमें उम्मीद है कि यह आंकड़ा बढ़ने ही वाला है और बजाज-वी देश की सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसायकिलों में से एक होगी। उन्होंने, हालांकि, इस बारे में ब्योरा नहीं दिया। कंपनी ने फरवरी में बजाज-वी पेश की थी जबकि मोटरसायकिल की आपूर्ति 23 मार्च को शुरू हुई।

तस्वीरों में देखिए बजाज-वी 

Bajaj V150

Bajaj V

Bajaj V

Bajaj V

Bajaj V

Bajaj V

Bajaj V

Bajaj V

Bajaj V

बजाज-वी में सिंगल पीस सीट के साथ रियर काउल लगा है। इसके अलावा Bajaj V में मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर ट्विन शॉक अब्जॉरबर्स उपलब्ध है। बाइक के फ्यूल टैंक पर V बैज लगा है। बाइक में 150cc सिंगल सिलिंडर, एयर कूल्ड इंजन लगा होगा जो 14 बीएचपी की ताकत और 12.75Nm का टॉर्क देगा। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स लगा होगा। बजाज आटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने कहा सबसे पहले घरेलू बाजार पर ध्यान केंद्रित करेगी क्योंकि सवारी खंड का बाजार पांच लाख से अधिक इकाइयों का है।

यह भी पढ़ें- बजाज ने 4,000 रुपए घटाए पल्सर 134एल एस के दाम, मिड सेगमेंट में बादशाहत कायम रखने के लिए उठाया कदम

यह भी पढ़ें- बजाज ऑटो का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 29 फीसदी बढ़ा, हुआ 803 करोड़ रुपए का लाभ

Web Title: बजाज-वी ने बिक्री का एक लाख का आंकड़ा पार किया