Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस इंडिया टीवी के बजट संवाद कार्यक्रम...

इंडिया टीवी के बजट संवाद कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने की आम बजट की तारीफ, नेशनल हेल्‍थ प्रोटेक्‍शन स्‍कीम को बताया बहुत बड़ी पहल

बाबा रामदेव इंडिया टीवी के कार्यक्रम बजट संवाद कार्यक्रम में 1 फरवरी को मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए बजट की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि इस बजट में किसान, गरीब, मजदूर और गावों के लिए बहुत कुछ है।

Manish Mishra
Manish Mishra 02 Feb 2018, 11:33:58 IST

नई दिल्‍ली। बाबा रामदेव इंडिया टीवी के कार्यक्रम बजट संवाद कार्यक्रम में 1 फरवरी को मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए बजट की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि इस बजट में किसान, गरीब, मजदूर और गावों के लिए बहुत कुछ है। उन्‍होंने कहा कि बजट में किसानों के फसलों के समर्थन मूल्‍य डेढ़ गुना बढ़ाना बहुत बड़ी पहल है। हालांकि, उन्‍होंने यह भी कहा कि बजट में आयुर्वेद के लिए कुछ भी नहीं है।

बाबा रामदेव ने इंडिया टीवी संवाद कार्यक्रम में मोदी सरकार के नेशनल हेल्‍थ प्रोटेक्‍शन स्‍कीम की तारीफ करते हुए कहा कि इससे देश की 40 फीसदी जनता को 5 लाख रुपए तक हेल्‍थ कवर देना एक बहुत बड़ी पहल है। हालांकि, उन्‍होंने पतंजलि का जिक्र करते हुए कहा कि देश में पहली बार पतंजलि ने दुर्घअना बीमा शुरू किया। किसी निजी कंपनी की ओर से इस तरह का बीमा पहली बार मिला।

उन्‍होंने कहा कि सभी फसलों को समर्थन मूल्‍य के दायरे में लाना और इसे डेढ़ गुना बढ़ाना बड़ी बात है। किसानों के लिए इस बजट में बहुत कुछ है। गरीबों को शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य में बराबरी मिलनी चहिए।

उन्‍होंने उज्‍जवला योजना के तहत 8 करोड़ महिलाओं को मुफ्त में गैस कनेक्‍शन देने के लिए बजट में किए प्रस्‍ताव की तारीफ करते हुए कहा कि लंबे समय से महिलाएं धुएं और धूल से जूझ रही थीं। 8 करोड़ महिलाओं को मुफ्त एलपीजी कनेक्‍शन देना बड़ी बात है।

More From Business