Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस एक्सिस बैंक की MD और CEO...

एक्सिस बैंक की MD और CEO शिखा शर्मा के कार्यकाल में 29 महीने की कटौती

ह फैसला ऐसे समय में आया है जबकि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बैंक की सीईओ व प्रबंध निदेशक पद पर शिखा शर्मा की चौथे कार्यकाल के लिए पुनर्नियुक्ति पर सवाल उठाया था

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 10 Apr 2018, 8:35:11 IST

नई दिल्ली। देश में निजी क्षेत्र के बड़े बैंक एक्सिस बैंक के निदेशक मंडल ने बैंक की प्रबंध निदेशक व सीईओ शिखा शर्मा का नया कार्यकाल तीन साल से घटाकर सिर्फ सात महीने कर दिया है। शिखा ने खुद ही अपने कार्यकाल में कटौती का ‘चौंकाने वाला आग्रह ’ बैंक के बोर्ड से किया है। निजी क्षेत्र के बैंक के निदेशक मंडल का यह फैसला ऐसे समय में आया है जबकि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने बैंक की सीईओ व प्रबंध निदेशक पद पर शिखा शर्मा की चौथे कार्यकाल के लिए पुनर्नियुक्ति पर सवाल उठाया था।

एक्सिस बैंक बढ़ती गैर - निष्पादित आस्तियों ( NPA ) की समस्या से जूझ रहा है। बैंक का कहना है कि खुद शिखा शर्मा ने बोर्ड से आग्रह किया कि उनके नये कार्यकाल को घटाते हुए इस साल दिसंबर तक कर दिया जाए। यानी उन्हें तय समय से 29 महीने पहले ही पद से मुक्त कर दिया जाए। शिखा शर्मा का तीसरा कार्यकाल 31 मई 2018 को पूरा हो रहा है। वे 2009 से इस पद पर हैं।

Axis Bank CEO Shikha Sharma to cut tenure by 29 month to step down in December 2018

एक्सिस बैंक ने शेयर बाजारों को सूचित किया है कि बोर्ड ने शिखा शर्मा को सात महीने एक जून से 31 दिसंबर 2018 तक के छोटे कार्यकाल का आग्रह किया है। इससे पहले​ पिछले साल आठ दिसंबर को बैंक ने कहा कि बोर्ड ने शिखा को एक जून 2018 से तीन साल के लिए पुनर्नियुक्ति करने का फैसला किया है। हालांकि, शिखा शर्मा की पुनर्नियुक्ति पर आरबीआई की मंजूरी अभी ली जानी है।