Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कर्ज चुकाने में चूक तो एसबीआई...

कर्ज चुकाने में चूक तो एसबीआई में नौकरी के लिए नहीं कर सकेंगे आवेदन

अगर आप देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो कर्ज व क्रेडिट कार्ड आदि के भुगतान के अपने इतिहास को दुरूस्त रखें।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 25 Apr 2016, 8:55:42 IST

हैदराबाद। अगर आप देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो कर्ज व क्रेडिट कार्ड आदि के भुगतान के अपने इतिहास को दुरूस्त रखें। बैंक उन प्रत्याशियों के आवेदन स्वीकार नहीं करेगा जिनका इस मामले में रिकार्ड खराब रहा हो।

एसबीआई लिपिकीय संवर्ग में फिलहाल कनिष्ठ एसोसिएट्स (ग्राहक सपोर्ट तथा बिक्री) और कनिष्ठ कृषि सहयोगी की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की है। इसमें यह कहा गया है कि जिन उम्मीदवारों को कर्ज चुकाने का रिकार्ड खराब है, वह देश के सबसे बड़े बैंक के लिए योग्य नहीं होंगे। हाल में जारी विज्ञापन के अनुसार जिन उम्मीदवारों के चरित्र और नैतिकता के संदर्भ में कोई विपरीत रिपोर्ट है तो वे भी पद के लिए आवेदन देने के लिए पात्र नहीं होंगे।

एसबीआई ने अभ्यर्थियों से पदों के लिये आवेदन देने से पहले सिबिल से अपने लोन इतिहास के बारे में जानकारी प्राप्त करने की सलाह दी है। क्रेडिट इनफॉर्मेशन ब्यूरो लि. (सिबिल) लोगों के कर्ज एवं क्रेडिट कार्ड से संबंधित भुगतान के रिकार्ड को रखता है। एसबीआई ने कहा, जिन उम्मीदवारों ने कर्ज लौटाने, क्रेडिट कार्ड बकाये के भुगतान में चूक की है और जिनके खिलाफ सिबिल या अन्य एजेंसियों की प्रतिकूल रिपोर्ट है, वे पद के लिये आवेदन देने को लेकर पात्र नहीं होंगे। इसको देखते हुए कुछ बैंक कर्मचारी संगठनों ने बैंक से वैसे छात्रों को नियमों से छूट देने को कहा है जिन्होंने शिक्षा कर्ज ले रखा है।

Web Title: कर्ज चुकाने में चूक तो एसबीआई में नौकरी के लिए नहीं कर सकेंगे आवेदन