Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस CNG पंप की डीलरशिप प्राप्त करने...

CNG पंप की डीलरशिप प्राप्त करने का मौका, फार्म भरें और इन शहरों में डीलर बनने के लिए आवेदन करें

अगर आपके पास 800-1250 स्कवेयर मीटर का प्लॉट है तो आप आवेदन कर सकते हैं

Manoj Kumar
Manoj Kumar 12 Apr 2018, 16:21:05 IST

नई दिल्ली। अगर आपके CNG पंप खोलकर खुद का कारोबार शुरू करने चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। सरकारी कंपनी गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया (GAIL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन (HPCL) की ज्वाइंट वेंचर कंपनी अविंतिका गैस लिमिटेड (AGL) सीएनजी पंप नेटवर्क का विस्तार करने जा रही है और मध्य प्रदेश के 3 शहरों में डीलरशिप के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन भरते समय 5 लाख रुपये रिफंडेबल प्रॉसेसिंग फी के रूप में जमा कराने होंगे।

जिन 3 शहरों में यह पंप खुलने हैं वह इंदौर, उज्जैन और ग्वालियर हैं, कंपनी की शर्तों के मुताबिक सीएनजी पंप के लिए जरूरी चीज अविवादित प्लॉट है। अगर आपके पास 800-1250 स्कवेयर मीटर का प्लॉट है तो आप आवेदन कर सकते हैं। एक शर्त यह भी है कि यह प्लॉट मुख्य रोड से जुड़ा हुआ होना चाहिए और AGL के नैचुरल गैस पाइपलाइन के 2 किलोमीटर होना चाहिए।

Apply for CNG dealership for these cities

AGL की तरफ से इन तीन शहरों में कुल 12 डीलरशिप हैं। सबसे अधिक इंदौर में 5, उज्जैन में 4 और ग्वालियर में 3 सीएनजी पंप खोले जाने हैं। आवेदन करने के लिए आप कंपनी की वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। या फिर यहां क्लिक करके भी फॉर्म हासिल कर सकते हैं।

डीलरशिप के लिए आपका भारतीय नागरिक होना जरूरी है। आप कम से कम 10वीं पास होने चाहिए और उम्र 21 से 60 साल तक होनी चाहिए। आवेदनकर्ता कंपनी के किसी एंप्लॉयी के परिवार का सदस्य नहीं होना चाहिए। लेटर ऑफ इंटेट जारी करते समय 5 लाख रुपये रिफंडेबल प्रॉसेसिंग फी के रूप में जमा कराने होंगे।