Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Apple ने भारत में कीमत बढ़ाने...

Apple ने भारत में कीमत बढ़ाने की खबरों को बताया गलत, जल्द होंगी ऑनालाइन और ऑफलाइन कीमतें एक जैसी

एप्पल(Apple) ने भारत में आईफोन के दाम बढ़ाने की खबरों को नकार दिया है। इन खबरों के मुताबिक कंपनी अपने आईफोन के दाम 29 फीसदी तक बढ़ा रही थी।

Surbhi Jain
Surbhi Jain 25 Apr 2016, 15:49:31 IST

नई दिल्ली: एप्पल(Apple) यूजर्स के लिए राहत भरी खबर है। कंपनी ने भारत में आईफोन के दाम बढ़ाने की खबरों को नकार दिया है। पिछले दिनों प्रकाशित हुई रिपोर्ट के आधार पर एेसी खबरें आई थीं। जिसमें कहा गया था कि एप्‍पल अपने सभी आईफोन के दाम 29 फीसदी तक बढ़ा रही थी। कंपनी का कहना है कि आईफोन के असल दाम ऑफिशियल वेबसाइट पर उलब्ध है। एक अंग्रेजी पत्रिका के मुताबिक एप्पल ने हाल ही में हुई आईफोन एसई की लॉन्च को मद्देनजर रखते हुए भारत के टॉप एग्‍जीक्‍यूटिव और डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स के साथ मीटिंग की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईफोन एसई का स्टॉक कम रखा गया था। डिवाइस को बाजार में और अच्छे से स्थापित करने के लिए स्ट्रैटेजी तैयार की जा रही है।

नहीं बढ़ेंगे आईफोन के दाम 

खबर आने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि दाम बढ़ाने के बाद आईफोन 6 40,000 रुपए और आईफोन 6एस 48,000 रुपए में उपलब्ध होंगे। कंपनी ने आईफोन 5एस के दाम भी 22 फीसदी बढ़ा रही है, जिसके बाद मौजूदा कीमत 18,000 रुपए से बढ़कर 22,000 रुपए हो जाएगी। पिछली रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल आईफोन एसई की बड़े स्केल पर प्रोडक्शन नहीं कर रहा है। साथ ही आईफोन 6एस और आईफोन 6एस प्लस की स्लो सेल के कारण कंपनी को जनवरी मार्च की तिमाही में अपनी प्रोडक्शन को 30 फीसदी कम करना पड़ा।

तस्वीरों में देखिए एप्पल आईफोन एसई

iPhone 5SE

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों पर होंगे एक जैसे प्राइस

एक अंग्रेजी पत्रिका के मुताबिक एप्पल ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों प्लेटफॉर्म पर एक जैसी कीमतें रखने का फैसला कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी यह कदम अपनी गिरती सेल्‍स को संभालने के लिए आया है। जल्द ही देशभर में एप्पल के स्टोर्स लॉन्च होने वाले हैं। सेलफोन रिटेल चेन के एक अधिकारी का कहना है कि ऑनलाइन डिस्काउंट्स के कारण ऑफलाइन सेल्स प्रभावित हो रही हैं। एपप्ल ने इस बात को ध्यान में रखते हुए एक जैसी कीमतों का फैसला किया है। सैमसंग ने कुछ समय पहले यह कदम उठाया था जिसके वजह से कंपनी का मार्केट शेयर बढ़ गया था।

यह भी पढ़ें- ये है Apple आईफोन की कॉरपोरेट लीज स्‍कीम का फायदा उठाने का तरीका

यह भी पढ़ें- एप्पल जल्द लॉन्च करेगा ग्लास बॉडी और AMOLED डिस्प्ले के साथ अपना नया स्मार्टफोन

Web Title: Apple ने भारत में कीमत बढ़ाने की खबरों को बताया गलत