Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अनिल अंबानी की आरकॉम बेचेगी अपने...

अनिल अंबानी की आरकॉम बेचेगी अपने शेष बचे कारोबार, दो कंपनियों ने दिखायी दिलचस्पी

अनिल अंबानी समूह की संकटग्रस्त दूरसंचार इकाई रिलायंस कम्युनिकेशन्स (आरकॉम) के शेष बचे कारोबार को खरीदने में दो खरीदारों ने दिलचस्पी दिखायी है।

India TV Paisa Desk
Written by: India TV Paisa Desk 26 Sep 2018, 17:28:57 IST

मुंबई। अनिल अंबानी समूह की संकटग्रस्त दूरसंचार इकाई रिलायंस कम्युनिकेशन्स (आरकॉम) के शेष बचे कारोबार को खरीदने में दो खरीदारों ने दिलचस्पी दिखायी है। वित्तीय दबावों के कारण वायरलेस कारोबार को बंद करने का फैसला करने वाली आरकॉम अपने स्पेक्ट्रम भी बेच रही है। अब कंपनी सबसी केबल्स, इंटरनेशनल फिक्स्ड लाइन एवं डेटा केंद्रों से जुड़े कारोबार को भी बेचने की तैयारी कर रही है।

आरकॉम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बिल बर्नी ने संवाददाताओं को बताया कि दो रणनीतिक खरीदारों ने कंपनी में दिलचस्पी दिखायी है। उन्होंने कहा कि खरीदार कंपनी का 100 फीसदी हिस्सा खरीदना चाहते हैं या कम-से-कम कंपनी पर नियंत्रण के लायक हिस्सेदारी चाहते हैं। कंपनी इसके जरिये एक अरब डॉलर जुटाने को लेकर आशान्वित है।

इस महीने की शुरुआत में कंपनी की वार्षिक आम बैठक में अंबानी ने घोषणा की थी कि भविष्य में रियल एस्टेट कारोबार पर ध्यान देने के लिए कंपनी दूरसंचार कारोबार को पूरी तरह बंद कर देगी। उन्होंने कहा था कि बिक्री से मिलने वाले धन को कर्जदाताओं को दिया जाएगा।

Web Title: Anil Ambani's Rcom to sale its remaining business | अनिल अंबानी की आरकॉम बेचेगी अपने शेष बचे कारोबार, दो कंपनियों ने दिखायी दिलचस्पी