Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. उत्तर प्रदेश के 1398 किसानों का...

उत्तर प्रदेश के 1398 किसानों का 4.05 करोड़ रुपए का कर्ज चुकाएंगे अमिताभ बच्‍चन, 70 किसानों को बुलाया मुंबई

अमिताभ बच्चन ने उत्तर प्रदेश में कुल 1398 किसानों का चयन उनका कर्ज चुकाने के लिए किया है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 20 Nov 2018, 17:10:46 IST

मुंबई। महाराष्‍ट्र के बाद मेगास्‍टार अमिताभ बच्‍चन अब उत्‍तर प्रदेश के किसानों का बैंक कर्ज चुकाएंगे। अमिताभ बच्‍चन ने उत्‍तर प्रदेश में कुल 1398 किसानों का चयन उनका कर्ज चुकाने के लिए किया है। इन सभी पर कुल मिलाकर 4.05 करोड़ रुपए का कर्ज है। उत्‍तर प्रदेश के 70 किसानों से निजी तौर पर मुलाकात करने के लिए अमिताभ बच्‍चन ने उन्‍हें मुंबई बुलाया है। इन किसानों को बिग बी स्‍वयं बैंक पत्र सौंपेंगे।

अमिताभ बच्‍चन के प्रवक्‍ता ने बताया कि इन 70 किसानों को मुंबई ले जाने का प्रबंध भी उनके द्वारा किया जाएगा। अमिताभ बच्‍चने बैंक ऑफ इंडिया के साथ ओटीएस: वन टाइम सेटलमेंट के जरिये इन किसानों का कर्ज चुकाया है। 26 नवंबर को किसानों से मुलाकात कर उन्‍हें स्‍वयं बैंक पत्र सौंपने के लिए अमिताभ बच्‍चन ने ट्रेन का एक पूरा डिब्‍बा बुक किया है। ये 70 किसान रेल से मुंबई जाएंग और वापस आएंगे। किसानों को अमिताभ बच्‍चन के कार्यालय में बैंक पत्र सौंपे जाएंगे।

इस बारे में अमिताभ के प्रवक्ता से पूछे जाने पर उन्होंने पुष्टि कर बताया, अमिताभ ने उत्तर प्रदेश के 1,398 किसानों का ऋण चुकाया है। उन्होंने पहले महाराष्ट्र के किसानों का ऋण भी चुकाया था। करीब 70 किसानों का चुनाव कर उन्हें निजी तौर पर मुंबई बुलाया गया है जहां उन्हें सीधे अमिताभ की ओर से ऋण के भुगतान संबंधी बैंक के पत्र सौंपे जाएंगे।

इस साल की शुरुआत में, जब बिग बी सयाजी रत्‍न अवार्ड लेने के लिए बड़ोदा में थे, तो उन्‍होंने 350 से अधिक किसानों का बैंक कर्ज चुकाकर उनकी मदद की थी और महाराष्‍ट्र के 44 शहीदों के परिवारों की भी मदद की थी। अमिताभ और उनकी पत्‍नी जया बच्‍चन ने कुछ माह पहले किसान और शहीद सैनिकों के परिवारों को राशि भी भेंट की थी।

Web Title: Amitabh Bachchan will pay off loans of farmers in Uttar Pradesh | उत्तर प्रदेश के 1398 किसानों का 4.05 करोड़ रुपए का कर्ज चुकाएंगे अमिताभ बच्‍चन, 70 किसानों को बुलाया मुंबई