Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस चीन के बॉक्स ऑफिस पर आमिर...

चीन के बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान का कब्जा, 2 फिल्मों से कमा लिए 2000 करोड़

‘दंगल’ फिल्म ने वहां पर 19.3 करोड़ डॉलर की कमाई की है इसके साथ 'सीक्रेट सुपरस्टार' ने अबतक चीन में 11.7 करोड़ डॉलर की कमाई कर ली है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 30 Jan 2018, 12:51:04 IST

नई दिल्ली। बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान अपनी फिल्मों को लेकर भारत में तो काफी लोकप्रिय हैं ही लेकिन अब चीन में भी उनकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। आलम यह है कि चीन में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली विदेशी फिल्मों में आमिर खान की फिल्म दंगल पहले स्थान पर है और उनकी नई फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार दूसरे स्थान के करीब पहुंच गई है।

करीब 2000 करोड़ रुपए 2 फिल्मों से कमाए

आमिर खान की फिल्म दंगल ने चीन में सबसे ज्यादा देखी गई विदेशी फिल्म है। चीन में फिल्मों की कमाई के आंकड़े जारी करने वाली संस्था Mayon के आंकड़ों के मुताबिक ‘दंगल’ फिल्म ने वहां पर 19.3 करोड़ डॉलर यानि करीब 1235 करोड़ रुपए की कमाई की है। दंगल के बाद अब आमिर की दूसरी फिल्म ‘सीक्रेट सुपर स्टार’ ने भी वहां पर कमाई के झंडे गाड़ दिए हैं। Mayon के आंकड़ों के मुताबिक 'सीक्रेट सुपरस्टार' ने अबतक चीन में 11.7 करोड़ डॉलर यानि करीब 748 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। दोनो फिल्मों के अबतक के कारोबार को देखें तो लगभग 1983 करोड़ रुपए का कारोबार हो चुका है।

सीक्रेट सुपरस्टार ने स्टार वार को पछाड़ा

चीन के बॉक्स ऑफिस पर आमिर की फिल्म सीक्रेट सुपर स्टार ने हॉलीवुड की फिल्म स्टार वार को भी पछाड़ दिया है। भारत में सीक्रेटसुपर स्टार ज्यादा कमाई नहीं कर सकी थी लेकिन चीन के बॉक्स ऑफिस पर यह दंगल के बाद दूसरी सबसे देखी जाने वाली फिल्म बन चुकी है।  

More From Business