Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस बने...

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस बने दुनिया की तीसरे सबसे अमीर आदमी, वॉरेन बफे को छोड़ा पीछे

अमेजन के संस्थापक व सीईओ जेफ बेजोस 65.3 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया में तीसरे सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं। उन्होंने वॉरेन बफे को पीछे छोड़ दिया है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 29 Jul 2016, 19:48:40 IST

न्यूयॉर्क। अमेजन के संस्थापक व सीईओ जेफ बेजोस 65.3 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया में तीसरे सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं। इस तरह से उन्होंने प्रमुख निवेशक वॉरेन बफे को पीछे छोड़ दिया है। फोर्ब्‍स पत्रिका के फोर्ब्‍स रीयल टाइम वेल्थ ट्रेकर की रिपोर्ट के अनुसार बफे की संपत्ति 64.9 अरब डॉलर है।

पत्रिका ने कहा है, अमेजन की सफलता के साथ ही बेजोस की संपत्ति में उछाल आया है और 52 वर्षीय बेजोस अरबपति निवेशक वॉरेन बफे को पछाड़कर धरती पर तीसरे सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं।

उल्लेखनीय है कि दूसरी तिमाही में अमेजन का वित्तीय परिणाम बहुत अच्छा रहा और उसने 85.7 करोड़ डॉलर का मुनाफा कमाया, जो कि एक साल पहले की अवधि में 9.2 करोड़ डॉलर रहा था। इस दौरान कंपनी का रेवेन्‍यू 31 फीसदी बढ़कर 30.4 अरब डॉलर हो गया। अमेजन का शेयर इस साल 11 फीसदी उछल चुका है और पिछले 12 महीनों में इसके शेयर में 41 फीसदी की तेजी आई है। रिपोर्ट के मुताबिक बिल गेट्स 75 अरब डॉलर संपत्ति के साथ अभी भी दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बने हुए हैं। उनके बाद जारा के अमानिको ओरटेगा का नंबर है, जिनकी कुल संपत्ति 67 अरब डॉलर है।

Web Title: अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस बने दुनिया की तीसरे सबसे अमीर आदमी