Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस Amazon प्रमुख जेफ बेजोस के ऑफ‍िस...

Amazon प्रमुख जेफ बेजोस के ऑफ‍िस में लगाए गए बुलटप्रूफ पैनल, सुरक्षा पर हर साल खर्च होते हैं 16 लाख डॉलर

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस के ऑफिस में फाइबरग्लास के पैनल लगाए गए हैं, जो डेढ़ इंच मोटाई के हैं।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 02 May 2019, 19:53:24 IST

सैन फ्रांसिस्‍को। अमेजन ने सिक्‍यूरिटी एंड एक्‍सचेंज कमीशन को बताया है कि वह हर साल अपने सीईओ और संस्‍थापक जेफ बेजोस की सुरक्षा पर 16 लाख डॉलर की भारी भरकम राशि खर्च करती है। कंपनी ने बताया कि इस साल सीटेल स्थित अमेजन के मुख्‍यालय में बेजोस के ऑफिस में बुलटप्रूफ पैनल भी लगाए गए हैं, जिसका खर्च भी इसमें शामिल है।  

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस के ऑफ‍िस में फाइबरग्‍लास के पैनल लगाए गए हैं, जो डेढ़ इंच मोटाई के हैं। इन पैनल को बनाने वाली कंपनी के अनुसार यह पैनल उच्‍च स्‍तरीय बुलेट और ब्‍लास्‍ट प्रतिरोधी हैं और इन पर असॉल्‍ट राइफल का भी कोई असर नहीं होता है।

अमेरिका में अन्‍य कंपनियों के बड़े सीईओ की बात करें तो एप्‍पल के सीईटो टिम कुकी प्राइवेट सुरक्षा पर पिछले साल 310,000 डॉलर की राशि खर्च की गई, जबकि ऑरेकल ने अपने सीईओ लैरी एलिसन की सुरक्षा पर 16 लाख डॉलर खर्च किए।  

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की सुरक्षा पर होने वाला खर्च 2016 से अब तक चार गुना बढ़ चुका है। पिछले साल जुकरबर्ग की सुरक्षा पर कंपनी ने 2 करोड़ डॉलर की राशि खर्च की है।

अमेजन के सुरक्षा सलाहकार गेविन डी बेकर ने पिछले महीने डेली बीस्‍ट अखबार में एक लेख में दावा किया था कि सऊदी अरब ने बेजोस के स्‍मार्टफोन को हैक किया और उनकी निजी तस्‍वीरों को एक मीडिया कंपनी के साथ साझा किया। उन्‍होंने कहा कि सऊदी के पत्रकार जमाल खगोसी की हल्‍या से जुड़ी खबरों को वॉशिंगटन पोस्‍ट, जिसके मालिक बेजोस हैं, में प्रमुखता से प्रकाशित करने की वजह से उन्‍हें नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसा किया गया।

More From Business