Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस अमेजन के डूबे 3.25 लाख करोड़,...

अमेजन के डूबे 3.25 लाख करोड़, डोनाल्ड ट्रंप लगा सकते हैं कंपनी पर भारी टैक्स

अमेजन पर डोनाल्ड ट्रंप भारी टैक्स लगा सकते हैं, वेबसाइट की खबर के मुताबिक राष्ट्रपति का मानना है कि अमेजन की वजह से अमेरिका में कई छोटे रिटेलर्स का कारोबार प्रभावित हुआ है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 29 Mar 2018, 9:13:12 IST

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को बुधवार को भारी घाटे का सामना करना पड़ा है, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से अमेजन पर भारी टैक्स लगाने की आशंका की वजह से बुधवार को अमेजन के शेयर में भारी बिकवाली आई है और एक समय पर इसका मार्केट कैप लगभग 50 अरब डॉलर यानि करीब 3.25 लाख करोड़ रुपए घट गया था।

अमेरिकी वेबसाइट पर छपी खबर

अमेरिकी समाचार वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति अमेजन पर भारी टैक्स लगा सकते हैं, वेबसाइट की खबर के मुताबिक राष्ट्रपति का मानना है कि अमेजन की वजह से अमेरिका में कई छोटे रिटेलर्स का कारोबार प्रभावित हुआ है और वह इसकी बढ़ती ताकत पर लगाम लगाना चाहते हैं।​

अभी तक आधिकारिक बयान नहीं

हालांकि अमेजन के शेयरों में आई भारी गिरावट के बाद व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने बयान दिया कि कंपनी के खिलाफ किसी तरह का कदम नहीं उठाया गया है, व्हाइट हाउस की तरफ से कहा गया कि इसको लेकर न तो कोई घोषणा है और न ही कोई नीति है।

ट्रंप पहले भी दे चुके हैं बयान

हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहले भी अमेजन के खिलाफ बयान दे चुके हैं, पिछले साल अगस्त में ट्रंप ने अपने ट्विटर हेंडल पर लिखा था कि अमेजन की वजह से कई करदाता रिटेलर्स को नुकसान उठाना पड़ रहा है, अमेरिका के कई नगरो, शहरों और राज्यों में इसका असर हो रहा है और कई नौकरियां खत्म हो रही हैं।

​जेफ बेजोस की संपत्ति भी घटी

बुधवार को अमेरिकी वेबसाइट पर आई खबर की वजह से अमेजन के शेयर में भारी गिरावट आई है जिससे अमेजन का मार्केट कैप घटा है, साथ में अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस की संपत्ति में भी 5 अरब डॉलर से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है, जेफ बेजोस की संपत्ति घटकर 120 अरब डॉलर रह गई है।

More From Business