Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जेफ बेजोस के नाम एक और...

जेफ बेजोस के नाम एक और रिकॉर्ड, Amazon बनी 900 अरब डॉलर की कंपनी

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस के नाम एक और रिकॉर्ड बन गया है, जेफ बेजोस की ई-कॉमर्स कंपनी Amazon अब 900 अरब डॉलर की कंपनी बन गई है, बुधवार को अमेरिकी शेयर बाजार में Amazon के शेयर में आई तेजी की वजह से कंपनी के बाजार मूल्य में बढ़त आई है। Amazon के शेयर ने 1858 डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है।

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 19 Jul 2018, 10:53:19 IST

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस के नाम एक और रिकॉर्ड बन गया है, जेफ बेजोस की ई-कॉमर्स कंपनी Amazon अब 900 अरब डॉलर की कंपनी बन गई है, बुधवार को अमेरिकी शेयर बाजार में Amazon के शेयर में आई तेजी की वजह से कंपनी के बाजार मूल्य में बढ़त आई है। Amazon के शेयर ने 1858 डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है।

दुनियाभर में Amazon के आगे अब सिर्फ एक कंपनी है, iPhone बनाने वाली कंपनी Apple का बाजार मूल्य लगभग 940 अरब डॉलर के करीब है और वह दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। लेकिन जिस रफ्तार से Amazon आगे बढ़ रही है उसे देखते हुए लग रहा है कि जल्द ही यह Apple को पछाड़ दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी बन जाएगी। भारतीय की सबसे बड़ी कंपनी TCS है और उसका बाजार मूल्य लगभग 110 अरब डॉलर है, दूसरी बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री रिलायंस इंडस्ट्री का बाजार मूल्य 100 अरब डॉलर के करीब है।

Amazon के संस्थापक और CEO जेफ बेजोस दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बन चुके हैं और एक साल में उनकी संपत्ति में दोगुना से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है, करीब एक साल पहले उनकी संपत्ति लगभग 73 अरब डॉलर होती थी और अब वह बढ़कर 152 अरब डॉलर हो चुकी है।

Web Title: जेफ बेजोस के नाम एक और रिकॉर्ड, Amazon बनी 900 अरब डॉलर की कंपनी