Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस आलकार्गो दो साल में करेगी 1,000...

आलकार्गो दो साल में करेगी 1,000 करोड़ रुपए का निवेश, स्‍थापित होंगे 4 लॉजिस्टिक्स पार्क

आलकार्गो लॉजिस्टिक्स अगले दो साल के दौरान महत्वपूर्ण गंतव्यों पर चार लॉजिस्टिक्स पार्कों की स्थापना पर 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 14 Oct 2018, 13:01:27 IST

मुंबई। आलकार्गो लॉजिस्टिक्स अगले दो साल के दौरान महत्वपूर्ण गंतव्यों पर चार लॉजिस्टिक्स पार्कों की स्थापना पर 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी के संस्थापक चेयरमैन शशि किरण शेट्टी ने यह जानकारी दी। शेट्टी ने कहा कि अर्थव्यवस्था आगे बढ़ रही है जिससे इस क्षेत्र में काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए कंपनी पिछले कुछ साल के दौरान अधिग्रहीत की गई जमीन का इस्तेमाल करेगी। जीएसटी के क्रियान्वयन तथा तथा घरेलू लॉजिस्टिक्स क्षेत्र में वृद्धि की उम्मीद के बीच कंपनी ने जमीन का अधिग्रहण किया है। 

शेट्टी ने कहा कंपनी की योजना जल्द हवाई ढुलाई लॉजिस्टिक सेवा शुरू करने का है। शहर की यह कंपनी अपनी रजत जयंती मना रही है और इसकी उपस्थिति 160 से अधिक देशों में कंपनी के कुल राजस्व में 80 प्रतिशत विदेशी बाजार से आता है। शेट्टी 2,000 करोड़ रुपये के हवाई ढुलाई खंड को लेकर काफी आशान्वित हैं। उन्होंने कहा कि हम क्षेत्र पर ध्यान देना चाहते हैं। समूह देश का निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा एकीकृत लॉजिस्टिक परिचालक है। इस कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए समूह नई कंपनी जा रहा है। 

शेट्टी ने बताया कि घरेलू हवाई ढुलाई कारोबार सालाना 10,000 करोड़ रुपये का है। वित्त वर्ष 2017-18 की आर्थिक समीक्षा में अनुमान लगाया गया है कि घरेलू लॉजिस्टिक क्षेत्र जो अभी 160 अरब डॉलर का है, वह 2020 तक बढ़कर 215 अरब डॉलर पर पहुंच जाएगा। शेट्टी ने बताया कि प्रस्तावित लॉजिस्टिक्स पार्क हरियाणा के झज्जर, बेंगलुरु, जवाहर लाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट और हैदराबाद में स्थापित किए जाएंगे। कंपनी चरणबद्ध तरीके से इनमें 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।