Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयरटेल शुरू करना चाहती है इंटरनेट...

एयरटेल शुरू करना चाहती है इंटरनेट वीडियो सर्विस, ट्राई से मांगी राय

भारती एयरटेल ने इंट्रानेट का इस्तेमाल करते हुए विशेष वीडियो सर्विस शुरू करने के बारे में दूरसंचार नियामक से संपर्क किया और उसकी राय मांगी है।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 26 Apr 2016, 9:54:44 IST

नई दिल्ली। भारती एयरटेल ने इंट्रानेट का इस्तेमाल करते हुए विशेष वीडियो सर्विस शुरू करने के बारे में दूरसंचार नियामक से संपर्क किया और उसकी राय मांगी है। कंपनी नहीं चाहती कि इस मामले में नेट निरपेक्षता से जुड़ा कोई मुद्दा उठे इसलिए वह पहले ही स्थिति स्पष्ट करना चाहती है। एयरटेल के मुख्य नियामक अधिकारी रवि पी गांधी ने इस बारे में ट्राई को पत्र भेजा है।

नेट निरपेक्षता की बहस में नहीं फंसना चाहती कंपनी

एक प्रमुख वैश्विक कंटेंट प्रदाता फर्म ने एयरटेल से संपर्क किया है कि वह कंपनी के क्लोज्ड इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशंस नेटवर्क (सीईसीएन) पर विशेष रूप से एक वीडियो सर्विस शुरू करना चाहती है। पत्र में कहा गया है, वैश्विक कंटेंट भागीदारी के साथ्ग्य सीईसीएन पर हमारे ग्राहकों को विशेष पेशकश की यह व्यवस्था नियमों के अनुपालन में ही होगी लेकिन कुछ भागीदार इसे नेट निरपेक्षता के सिद्धांत के खिलाफ मान सकते हैं। एयरटेल ने इस बारे में संपर्क करने पर कोई टिप्पणी नहीं की। उल्लेखनीय है कि एयरटेल व सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक भारत में नेट निरपेक्षता को लेकर हुई बहस के केंद्र में रही है।

सभी मोबाइल वॉलेट का अपने प्लेटफार्म पर इंटीग्रेशन करेगी एयरटेल

भारती एयरटेल ने कहा कि वह सभी मोबाइल वॉलेट और अन्य डिजिटल तरीकों को अपने ऑनलाइन रिचार्ज प्लेटफॉर्म पर इंटीग्रेट करेगी, जिससे ग्राहक भुगतान कर सकें। कंपनी ने बयान में कहा, उपभोक्ताओं से मिली जानकारी के आधार पर एक बेहतर डिजिटल अनुभव प्रदान करने को हमने अपने ऑनलाइन रिचार्ज प्लेटफार्म को नया करने का फैसला किया है। इससे सभी भुगतान प्लेटफॉर्म एक मंच के नीचे आ सकेंगे। फिलहाल एयरटेल के ग्राहक ऑनलाइन रिचार्ज और डीटीएच खाते के लिए भुगतान विभिन्न मोबाइल वॉलेट या डिजिटल प्लेटफार्म के जरिए कर सकते हैं।

Web Title: एयरटेल शुरू करना चाहती है इंटरनेट वीडियो सर्विस