Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Airtel के स्मार्ट पैक के साथ...

Airtel के स्मार्ट पैक के साथ मिलेगा फ्री डेटा और इनकमिंग कॉल्स

Airtel ने अपने उभोक्ताओं के लिए इंटरलेशनल पैक यानि कि स्मार्ट फैक लॉन्च किया है। इसके जरिए यूजर इंटरनेशनल ट्रिप के दौरान अतिरिक्त सिम नहीं लेना पड़ेगा।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 28 Apr 2016, 12:46:16 IST

नई दिल्ली भारत की सबसे बड़ी निजी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल (Airtel) ने फॉरेन टूर करने वाले अपने उपभोक्ताओं के लिए इंटरलेशनल पैक यानि कि स्मार्ट पैक लॉन्च किया है। कंपनी ने दावा किया है कि इसके जरिए यूजर इंटरनेशनल ट्रिप के दौरान अतिरिक्त सिम नहीं लेना पड़ेगा। स्मार्ट पैक के तहत एयरटेल यूजर चुनिंदा देशों में फ्री इंटरनेशनल रोमिंग मिलेगी। इसके साथ साथ मुफ्त इनकमिंग कॉल और फ्री डेटा का भी फायदा मिलेगा।

मिलेगा 200 फीसदी ज्‍यादा डेटा

एक बयान में कंपनी का कहना है कि ”एयरटेल स्मार्ट पैक में दूसरे पैक की तुलना में मुफ्त इंटरनेट कॉल और 200 प्रतिशत तक ज्यादा डेटा मिलेगा। जिससे कि ग्राहक ज्यादा बिल आने की परेशानी के बिना हमेशा कनेक्ट रह सकेंगे। ” एयरटेल का कहना है कि स्मार्ट पैक कंपनी की वेबसाइट या फिर मायएयरटेल एप के साथ कस्टमर केयर से एक्टिवेट करवाया जा सकता है। इस पैक को किसी भी समय एक्टिवेट कर सकते हैं, लेकिन उसका बिल वास्तविक इस्तेमाल के समय चुकाना पड़ेगा।

तस्वीरों में देखिए 4जी डेटा प्लान

4G data plans airtel vodafone and idea

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

इन देशों के लिए है स्‍मार्टपैक

मौजूदा समय में यह स्मार्टपैक कुछ चुनिंदा देश सिंगापुर, थाइलैंड, यूएई, यूके और अमेरिका के लिए ही उपलब्ध है। यहां यात्रा करने पर फ्री इनकमिंग कॉल और 3 जीबी तक फ्री डेटा (थाइलैंड में 1 जीबी) मिलेगा। एयरटेल के स्मार्ट पैक के तहत सिंगापुर और थाइलैंड में यात्रियों को 2,499 रुपए में उपलब्ध है जिसमें भारत कॉल करने पर 299 फ्री मिनट, SMS 10 रुपए (लोकल और भारत के लिए), भारत के लिए आउटगोइंग कॉल 10 रुपए प्रति मिनट और डेटा पोस्ट पैक 10 रुपये प्रति MB होगा।

अमेरिका और ब्रिटेन के लिए ये हैं पैक

अमेरिका और ब्रिटेन के लिए इस पैक 4,999 रुपए में मिलेगा जिसमें भारत के लिए फ्री 399 मिनट, SMS 10 रुपए (लोकल और भारत के लिए), भारत के लिए आउटगोइंग कॉल 10 रुपए प्रति मिनट और डेटा पोस्ट पैक 10 रुपए प्रति एमबी होगा। स्मार्ट पैक यूएई में 3,999 रुपए में मिलेगा और इसमें इनकमिंग कॉल के लिए फ्री 100 मिनट और भारत कॉल करने पर 399 फ्री मिनट मिलेंगे। बाकी SMS, आउटगोइंग और डेटा पोस्ट पैक चार्ज दूसरे स्मार्टपैक के जैसे ही हैँ। इन सभी स्मार्टपैक की वेलिडिटी 30 दिन है।

यह भी पढ़ें- Telenor ने पेश किया आधी कीमत पर 4G सर्विस

यह भी पढ़ें- 888 रुपए में पेश हुआ सबसे सस्‍ता स्‍मार्टफोन Docoss X1, ये है बुकिंग का तरीका

Web Title: Airtel के स्मार्ट पैक के साथ मिलेगा फ्री डेटा और इनकमिंग कॉल्स