Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एअर इंडिया के कुप्रबंधन का शिकार...

एअर इंडिया के कुप्रबंधन का शिकार हुआ ड्रीमलाइनर, हर दिन 27 में से 21 विमानों का ही हो रहा है उपयोग

सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एअर इंडिया चालक दल के सदस्यों की कमी और तकनीकी गड़बड़ी के कारण अपने बोइंग ड्रीमलाइनर बेड़े का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पा रही है।

India TV Paisa Desk
Written by: India TV Paisa Desk 12 Sep 2018, 10:23:24 IST

मुंबई। घाटे में चल रही सरकारी विमानन कंपनी एयरइंडिया के कुप्रबंधन का नया सबूत सामने आया है। ताजा रिपोर्ट के अनुसार सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एअर इंडिया चालक दल के सदस्यों की कमी और तकनीकी गड़बड़ी के कारण अपने बोइंग ड्रीमलाइनर बेड़े का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पा रही है। कंपनी हर दिन केवल 21 विमानों का ही उपयोग परिचालन सेवाओं के लिए कर पा रही है।

एयरइंडिया  के बोइंग 787-800 (ड्रीमलाइनर) बेड़े में केवल 27 विमान हैं। ड्रीमलाइनर में 256 लोगों के बैठने की क्षमता है। एयर इंडिया इन बोइंग 787 विमानों का इस्तेमाल सिंगापुर, जापान, ऑस्ट्रेलिया, चीन, थाईलैंड, इस्राइल, दक्षिण कोरिया और दुबई के अलावा मुख्य रूप से यूरोपीय देशों में परिचालन सेवाओं के लिए करती है।

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि प्रतिदिन केवल 21 विमानों का परिचालन किया जा रहा है। हालांकि एयरइंडिया  के एक अधिकारी ने बताया कि केवल तीन विमानों का परिचालन नहीं हो पा रहा है, जबकि 24 विमानों का इस्तेमाल विभिन्न अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों के लिए किया जा रहा है।

Web Title: Air India using only 21 Dream liner out of 27 fleets | एअर इंडिया के कुप्रबंधन का शिकार हुआ ड्रीमलाइनर, हर दिन 27 में से 21 विमानों का ही हो रहा है उपयोग