Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नगदी संकट से जूझ रही एयर...

नगदी संकट से जूझ रही एयर इंडिया मुंबई में बेचेगी अपने 41 फ्लैट, जारी किया पब्लिक नोटिस

एयर इंडिया ने अपनी संपत्तियों को बेचकर पैसा जुटाने की योजना के तहत मुंबई के विभिन्न हिस्सों में स्थित 41 फ्लैट बेचने के लिए पहला पब्लिक नोटिस जारी किया है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 18 Aug 2017, 20:40:33 IST

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपनी संपत्तियों को बेचकर पैसा जुटाने की योजना के तहत मुंबई के विभिन्न हिस्सों में स्थित 41 फ्लैट बेचने के लिए पहला पब्लिक नोटिस जारी किया है। एयर इंडिया अपनी संपत्तियों को बेचकर धन जुटाने का प्रयास लगातार कर रही है।

एयर इंडिया ने अपनी संपत्तियों को बेचने का यह प्रस्ताव ऐसे समय में किया है, जब सरकार घाटे में चल रही इस कंपनी में रणनीतिक विनिवेश की औपचारिकताओं को अंतिम रूप दे रही है। कंपनी ने नोटिस में मुंबई में अपनी संपत्तियों को बेचने के लिए बोलियां आमंत्रित की हैं। कंपनी की अचल संपत्तियों में प्रमुख जगहों पर जमीन व भवन शामिल है। कंपनी ने मुंबई के विभिन्न हिस्सों में स्थित 41 फ्लैट को बिक्री के लिए पेश किया है। इनमें दो बेडरूम व तीन बेडरूम के फ्लैट शामिल हैं।

एयर इंडिया ने 2015-16 में 105 करोड़ रुपए का परिचालन मुनाफा कमाया था, ऐसा पिछले एक दशक में पहली बार हुआ था। एयर इंडिया पर 50,000 करोड़ रुपए से अधिक का ऋण बकाया है। सरकार ने हाल ही में ट्रांसपोर्ट, टूरिज्‍म और संस्‍कृति पर संसद की स्‍थायी समिति को बताया है कि एयर इंडिया का मौजूदा कारोबार टिकाऊ नहीं है। न तो यह पर्याप्‍त नगदी प्रवाह को बढ़ाने में सक्षम है और न ही अपने कर्ज का प्रिंसीपल एमाउंट चुकाना शुरू कर सकता है।  28 जून को कैबिनेट ने एयर इंडिया के विनिवेश को अपनी सैद्धांतिक मंजूरी दी थी। वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की अध्‍यक्षता में मंत्रियों का एक समूह विनिवेश के विभिन्‍न रास्‍तों पर विचार कर रहा है।

Web Title: नगदी संकट से जूझ रही एयर इंडिया मुंबई में बेचेगी अपने 41 फ्लैट