Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस IndiGo ने 3 साल बाद अपने...

IndiGo ने 3 साल बाद अपने कर्मचारियों के वेतन में की वृद्धि, इसी महीने से होगी लागू

एयरलाइन के एचआर प्रमुख राज राघवन ने कर्मचारियों को भेजी सूचना में कहा कि मुझे हमारे चालक दल के कर्मचारियों और अन्य कर्मचारियों दोनों के वेतन में वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 25 Apr 2019, 19:02:33 IST

मुंबई। सस्ती उड़ान सेवा मुहैया कराने वाली एयरलाइन इंडिगो ने करीब तीन साल बाद पायलटों और चालक दल के सदस्यों (केबिन क्रू) समेत अन्य वर्ग के कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि का फैसला किया है। वेतनवृद्धि इसी महीने से लागू होगी। पिछले महीने इंडिगो के कमांडरों ने जेट एयरवेज से भर्ती किए जा रहे पायलटों को लेकर आपत्ति जताई थी। उन्होंने कहा कि उनका वेतन पिछले तीन सालों से नहीं बढ़ा है जबकि जेट के कर्मचारियों को नौकरी देते समय बोनस जैसी अतिरिक्त सुविधाएं दी जा रही हैं। 

एयरलाइन के मानव संसाधन (एचआर) विभाग के प्रमुख राज राघवन ने कर्मचारियों को भेजी सूचना में कहा कि मुझे हमारे चालक दल के कर्मचारियों और अन्य कर्मचारियों दोनों के वेतन में वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह वृद्धि अप्रैल से प्रभावी होगी। उन्होंने कहा कि पायलट और क्रू के सदस्यों को अलग-अलग सैलरी स्लिप भेजकर वेतन में वृद्धि की जानकारी दी जाएगी, जबकि क्रू के अलावा अन्य कर्मचारियों का वेतन उनके प्रदर्शन और बाजार मानकों के अनुसार बढ़ाया जाएगा।

राघवन ने कहा कि पिछला वित्त वर्ष एयरलाइन के लिए चुनौती भरा रहा। कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और रुपए की विनिमय दर में गिरावट से कुछ तिमाहियों में मुनाफा प्रभावित हुआ। हालांकि, हमने नए विमानों को शामिल करके और घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के नई सेवा शुरू करके उच्च वृद्धि की राह पकड़ी है। 

गुरुग्राम में मुख्‍यालय वाली इस एयरलाइन का लगभग आधे बाजार पर नियंत्रण है। दिसंबर तिमाही में कंपनी को 191 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। 200 विमानों के बेड़े के साथ इंडिगो 53 घरेलू और 18 अंतरराष्‍ट्रीय गंतव्‍यों के लिए लगभग 14,00 डेली उड़ानों का संचालन करती है।  

More From Business