Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस रिलायंस से ज्‍यादा इस कारोबारी ने...

रिलायंस से ज्‍यादा इस कारोबारी ने दी केरल को वित्‍तीय मदद, मुख्‍यमंत्री राहत कोष में जमा हुए 539 करोड़ रुपए

अडानी ग्रुप के सामाजिक दायित्व (सीएसआर) प्रकोष्ठ, अडानी फाउंडेशन ने केरल बाढ़ पीड़ितों के राहत और पुनर्वास के लिए 50 करोड़ रुपए देने की प्रतिबद्धता जताई है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 24 Aug 2018, 14:16:50 IST

नई दिल्‍ली। अडानी ग्रुप के सामाजिक दायित्व (सीएसआर) प्रकोष्ठ, अडानी फाउंडेशन ने केरल बाढ़ पीड़ितों के राहत और पुनर्वास के लिए 50 करोड़ रुपए देने की प्रतिबद्धता जताई है। कंपनी केरल के मुख्यमंत्री के आपदा राहत कोष में तत्काल 25 करोड़ रुपए की राहत राशि उपलब्ध कराएगी और उसके बाद पुनर्वास और पुनर्निर्माण के लिए भी इतनी ही राशि देगी।

आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की रिलायंस फाउंडेशन ने केरल को 21 करोड़ रुपए नकद और 50 करोड़ रुपए की राहत सामग्री देने की घोषणा की है। इस लिहाज से देखा जाए तो नकद मदद में अडानी समूह रिलायंस से आगे निकल गया है।

अडानी फाउंडेशन ने यहां एक बयान में कहा कि अडानी समूह के कर्मचारियों ने इस प्रयास के तहत एक दिन का अपना वेतन भी दिया है। बयान में कहा गया है, कि पुनर्निर्माण और पुनर्वास के अथक प्रयास में राज्य की सहायता के लिए वित्तीय सहायता चरणों में जारी की जाएगी। फाउंडेशन, जिसका मूल आदर्श राष्ट्र निर्माण और नागरिकों का सशक्तिकरण है, ने अडानी विझिंजम पोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से बड़े पैमाने पर पुनर्वास कार्य शुरू कर दिया है। कंपनी की सहायता टीम बाढ़ पीड़ितों को राशन, कपड़े और दूसरी जरूरी चीजों के साथ राहत किट का वितरण कर रही है। 

मुख्‍यमंत्री आपदा राहत कोष में अबतक जमा हुए 539 करोड़

केरल मुख्‍यमंत्री के आपदा राहत कोष (सीएमडीआरएफ) में बुधवार शाम 7 बजे तक 539 करोड़ रुपए का दान जमा हो चुका है। एक आधिकारिक प्रवक्‍ता ने बताया कि इसमें से 142 करोड़ रुपए बैंक और यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) के जरिये ऑनलाइन आए हैं। इसके अलावा, स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया में सीएमडीआरएफ एकाउंट में 329 करोड़ रुपए प्राप्‍त हुए हैं। वहीं सीएमडीआरएफ ऑफिस को चेक और ड्राफ्ट के माध्‍यम से 68 करोड़ रुपए का दान हासिल हुआ है।

More From Business