Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इंडिगो में भयंकर पायलट संकट, मार्च...

इंडिगो में भयंकर पायलट संकट, मार्च अंत तक हर रोज कैंसिल होंगी 30 फ्लाइट्स

अब कंपनी ने फरवरी और मार्च के लिए संशोधित प्लानर जारी किया है। जिसमें अगले दो महीने तक हर रोज लगभग 30 फ्लाइट कैंसिल की गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 14 Feb 2019, 7:24:03 IST

यदि आपने भी फरवरी या मार्च में इंडिगो से एयर टिकट बुक की है, तो यात्रा से पहले फ्लाइट शिड्यूल जरूर देख लें। पायलटों की किल्‍लत से जूझ रही बजट एयरलाइंस कंपनी बुधवार तक लगभग 50 फ्लाइट कैंसिल कर चुकी हैं। एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक अब कंपनी ने फरवरी और मार्च के लिए संशोधित प्‍लानर जारी किया है। जिसमें अगले दो महीने तक हर रोज लगभग 30 फ्लाइट कैंसिल की गई हैं। 

बता दें कि कंपनी पिछले 12 सालों में सबसे खराब हालात से गुजर रही है। कंपनी की फ्लाइट पिछले हफ्ते से कैंसिल हो रही हैं। एक कंपनी ने नया प्‍लानर जारी करते हुए बताया है कि उसकी 2 फीसदी फ्लाइट यानि कि लगभग 30 फ्लाइट हर रोज कैंसिल रहेंगी। 

सूत्रों के मुताबिक कंपनी पायलटों की कमी को पूरा करने के लिए फिलहाल विदेशी पायलटों की भर्ती कर रही है। इंडिगो ने विदेशी पायलटों को फाटा (फॉरेन एयरक्रू टेंपरेरी ऑथराइजेशन) के तहत लाने के लिए आवेदन किया है। इंडिगो के प्रवक्‍ता के अनुसार सभी कैंसिल फ्लाइट की सूचना यात्रियों को 1 से 2 दिन पहले प्रदान कर दी गई थी, इन यात्रियों को दूसरी फ्लाइट में स्‍थान दिया गया है। 

Web Title: Acute pilot shortage in Indigo Airlines per day 30 flights to cancel till march | इंडिगो में भयंकर पायलट संकट, मार्च अंत तक हर रोज कैंसिल होंगी 30 फ्लाइट्स