Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. GST Council Meeting: 30वीं GST काउंसिल...

GST Council Meeting: 30वीं GST काउंसिल बैठक में फैसला, 1% आपदा उपकर पर सुझाव के लिए 7 सदस्यीय मंत्री समूह गठित

शुक्रवार को GST काउंसिल की 30वीं बैठक के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसके बारे मे जानकारी दी है

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 28 Sep 2018, 15:30:55 IST

नई दिल्ली। शुक्रवार को हुई GST काउंसिल की 30वीं बैठक में प्राकृतिक आपदाओं के लिए GST के तहत 1 प्रतिशत सेस या उपकर को लेकर बड़ा फैसला हुआ है। केरल सरकार की तरफ आए इस प्रस्ताव पर GST काउंसिल ने 7 सदस्यों के मंत्री समूह का गठन किया है जो इसपर अपने सुझाव देगा। शुक्रवार को GST काउंसिल की 30वीं बैठक के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इसके बारे मे जानकारी दी है।

वित्त मंत्री ने कहा है कि उपकर को लेकर केरल की तरफ से आए प्रस्ताव पर 7 सदस्यीय मंत्री समूह का गठन किया जा रहा है। इस 7 सदस्यीय मंत्री समूह के सदस्य पूर्वोत्तर और पहाड़ी राज्यों से होंगे, इस कमेटी के सदस्यों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

वित्त मंत्री ने कहा कि GST काउंसिल की 30वीं बैठक में राजस्व की स्थिति को लेकर चर्चा हुई, पहले की बैठकों में यह तय हुआ था कि जिन राज्यों से राजस्व में की कमी है वहीं GST काउंसिल के सचिव दौरा करेंगें और कमी का विश्लेषण करेंगे। वित्त मंत्री ने कहा कि यह पाया गया है कि पूर्वोत्तर के उपभोक्ता राज्यों में राजस्व की कमी नहीं है।

Web Title: 7 member group of ministers which will discuss the Kerala Cess proposal says Finance Minister Arun Jaitley | GST Council Meeting: 30वीं GST काउंसिल बैठक में फैसला, 1% आपदा उपकर पर सुझाव के लिए 7 सदस्यीय मंत्री समूह गठित