Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस दिल्ली-एनसीआर में नए साल पर खुल...

दिल्ली-एनसीआर में नए साल पर खुल गए मैकडॉनल्ड्स के 16 बंद आउटलेट

दिल्ली और एनसीआर में मैकडॉनल्ड्स के 16 आउटलेटों को फिर से खोला गया है और जल्द ही और भी खोले जाएंगे

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 01 Jan 2018, 10:04:15 IST

नई दिल्ली। मैकडॉनल्ड्स के संयुक्त उद्यम में सहयोगी रहे विक्रम बक्शी ने रविवार को कहा कि दिल्ली-एनसीआर में बंद पड़े 84 आउटलेटों में से 16 को नए रसद (लॉजिस्टिक्स) सहयोगी कोल्डएक्स के सहयोग से फिर से खोला गया। 25 दिसंबर को बक्शी के नेतृत्व वाले कनॉट प्लाजा रेस्तरां लिमिडेट (सीपीआरएल) के लॉजिस्टिक्स सहयोगी राधाकृष्ण फूडलैंड द्वारा आपूर्ति बंद किए जाने से दिल्ली समेत पूर्वी भारत और उत्तरी क्षेत्र के करीब 84 आउटलेट बंद हो गए थे।

कंपनी ने कम मात्रा होने तथा भविष्य की अनिश्चितता समेत कुछ अतिरिक्त राशि का भुगतान नहीं होने से आपूर्ति को रोकने की बात कही थी। बख्शी ने 28 दिसंबर को नए लॉजिस्टिक्स पार्टनर से आपूर्ति के बाद 16 आउटलेट खोले। बक्शी ने बताया कि दिल्ली और एनसीआर के 16 आउटलेटों को फिर से खोला गया है और जल्द ही और भी खोले जाएंगे। हालांकि, मैक्डॉनल्ड्स इंडिया ने खाद्य गुणवत्ता और सुरक्षा स्तर में कमी का आरोप लगाते हुए कहा कि नए वितरण केंद्रों को उसके द्वारा अनुमति नहीं दी गई और सीपीआरएल के साथ फ्रेंचाइज करार खत्म होने के बाद यह सत्यापित नहीं किया जा सकता है कि आउटलेट मैकडॉनल्ड्स के खाद्य सुरक्षा, आपूर्ति और संचालन मानकों का पालन कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि बक्शी के नेतृत्व वाला कनॉट प्लाजा रेस्तरां लिमिडेट (सीपीआरएल) मैकडॉनल्ड्स और बक्शी की 50:50 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। इसके अंतर्गत उत्तरी और पूर्वी भारत के 169 आउटलेट्स संचालित होते हैं। अगस्त में करार खत्म किए जाने के बाद से दोनों पक्ष इस मुद्दे को लेकर विभिन्न अदालतों में कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं।