Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Yamaha ने लॉन्‍च किया नया स्‍कूटर...

Yamaha ने लॉन्‍च किया नया स्‍कूटर सिग्‍नस रे-ZR

Yamaha ने भारत में अपना या स्‍कूटर सिग्नस रे-ज़ेडआर लॉन्च कर दिया गया है। इस नए स्‍कूटर की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 52,000 रुपए रखी गई है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 25 Apr 2016, 13:40:55 IST

नई दिल्‍ली। जापानी टूव्‍हीलर कंपनी Yamaha ने भारत में अपना स्‍कूटर सिग्नस रे-ज़ेडआर लॉन्च कर दिया गया है। इस नए स्‍कूटर की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 52,000 रुपए रखी गई है। यह स्‍कूटर डिस्‍क ब्रेक के साथ भी उपलब्‍ध होगा। इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 54,000 रुपए रखी गई है। ये स्कूटर इसी महीने से बिक्री लिए उपलब्ध होगा। यामाहा ने देश भर में अपनी सभी डीलरशिप पर इस स्कूटर की बुकिंग भी शुरू कर दी है।

यूथ के लिए डिजाइन किया गया है सिग्‍नस रे

कंपनी के मुताबिक Yamaha सिग्नस रे-ज़ेडआर को खासतौर पर कॉलेज गोइंग यूथ के लिए डिजाइन किया गया है। यह स्‍कूटर पिछले वैरिएंट के मुकाबले काफी स्पोर्टी और आकर्षक है। स्कूटर के अगला हिस्‍सा काफी आक्रामक है। स्कूटर डुअल-टोन कलर स्कीम और स्टाइलिश बॉडी ग्राफिक्स के साथ उपलब्ध है। एलॉय व्हील और ऑल-ब्लैक फिनिश एक्जहॉस्ट इस स्कूटर को और भी आकर्षक बना रहे हैं।

Yamaha Ray

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ये हैं स्‍कूटर की स्‍पेसिफिकेशंस

Yamaha सिग्नस रे-ज़ेडआर में 113सीसी, 2-वॉल्व, एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन लगाया गया है। इस स्कूटर में ब्लू कोर टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया गया है। स्कूटर में लगे इंजन को सीवीटी (CVT) गियरबॉक्स से लैस किया गया है। स्कूटर का वज़न 103 किलोग्राम का है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 66 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा।

Yamaha ने लॉन्‍च की एंट्री लेवल बाइक सेल्‍यूटो RX, कीमत 46,400 रुपए

महिन्द्रा ने बाजार में पेश किया नया स्टाइलिश और पावरफुल गस्टो-125

Web Title: Yamaha ने लॉन्‍च किया नया स्‍कूटर सिग्‍नस रे-ZR
  • Related Tags: