Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Yamaha ने लॉन्‍च की एंट्री लेवल...

Yamaha ने लॉन्‍च की एंट्री लेवल बाइक सेल्‍यूटो RX, कीमत 46,400 रुपए

Yamaha मोटर प्राइवेट लिमिटेड ने भारत में अपनी नई एंट्री लेवल बाइक सेल्‍यूटो आरएक्स लॉन्‍च कर दी है। 110 सीसी की इस बाइक की कीमत 46,400 रुपये रखी गई है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 15 Apr 2016, 12:51:09 IST

नई दिल्ली। जापान की दिग्‍गज बाइक कंपनी इंडिया Yamaha मोटर प्राइवेट लिमिटेड ने भारत में अपनी नई एंट्री लेवल बाइक सेल्‍यूटो आरएक्स लॉन्‍च कर दी है। 110 सीसी सेगमेन्ट की इस बाइक को खासतौर पर रफ्तार के शौकीनों को ध्‍यान में रखकर तैयार की गई है। सैल्यूटो आरएक्स की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 46,400 रुपये रखी गई है। Yamaha ने बताया कि इस किफायती एवं स्मार्ट बाइक को खास तौर पर भारतीय सड़कों के लिए डिजाइन किया गया है। Yamaha सैल्यूटो आरएक्स 82 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। 110 सीसी सेगमेन्ट में यह नेक्स्ट जनरेशन स्ट्रीट मॉडल युवाओं के लिए पेश की गई है।

ये हैं इस बाइक के फीचर्स

Yamaha की यह बाइक एसओएचसी, 110 सीसी, 2-वॉल्व सिंगल सिलिंडर इंजन से लैस है। सबसे खास बात तो यह है कि कंपनी ने इस बार अपने इस मॉडल को अपने पहले के सैल्‍यूटो मॉडल्‍स से करीब 22 किलोग्राम हल्‍का बनाया है। अत्याधुनिक एंट्री लेवल बाइक सैल्यूटो आरएक्स सिर्फ 98 किलोग्राम वजन बाजार में उतरी है। ब्लू कोर थीम पर आधारित इसका नया इंजन कम्पनी द्वारा इससे पहले बाजार में उतारे जा चुके 110 सीसी मॉडलों के मुकाबले में अधिक कॉम्पैक्ट कम्बशन चैम्बर वाला है। इससे पहले अभी कंपनी ने डिक्‍स ब्रेक के साथ एक बाइक लॉन्‍च की थी। इस बाइक में 125 सीसी का इंजन दिया गया था। जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 54,500 रुपये रखी गई थी।

ये हैं भारतीय सड़कों पर तेजतर्रार 150cc बाइक

150 cc bikes

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

82 किलोमीटर का माइलेज देगी सेल्‍यूटो

Yamaha ने इस बाइक के साथ एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए एक खास बाइक की पेशकश की है। इस संबंध में यामाहा मोटर इण्डिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मसाकी असानो का कहना है कि सैल्यूटो आरएक्स 82 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने की कैपेसिटी वाली है। नए विकसित एयर-कूल्ड और 4-स्ट्रोक इसमें दिए गए है। असानो के मुताबिक उनकी यह बाइक युवाओं की पसंद और बजट को ध्‍यान में रखकर बनाई है। जिससे कंपनी को पूरा भरोसा है कि यह युवाओं को बेहद पसंद आएगी। इसके बाजार में मौजूद दूसरी बाइक्‍स से बेहतर फीचर्स देने की कोशिश की है। इसे सड़कों की हालात से ध्‍यान में रखकर बनाया गया है।

Yamaha ने पेश किया पंख वाला स्‍कूटर

Honda ने 49,070 में रुपए लॉन्‍च किया ड्रीम NEO का अपग्रेडेट वर्जन

Web Title: Yamaha ने लॉन्‍च की एंट्री लेवल बाइक सेल्‍यूटो RX