Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. फॉक्‍सवैगन ने लॉन्‍च की 1.0लीटर एमपीआई...

फॉक्‍सवैगन ने लॉन्‍च की 1.0लीटर एमपीआई इंजन वाली पोलो, कीमत है इसकी 5.41 लाख रुपए

जर्मन की प्रमुख ऑटो निर्माता कंपनी फॉक्‍सवैगन ने आज अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार पोलो का एक नया वर्जन भारतीय बाजार में पेश किया है। इस कार में 1.0लीटर एमपीआई इंजन लगा हुआ है।

Abhishek Shrivastava
Edited by: Abhishek Shrivastava 09 Mar 2018, 17:07:07 IST

नई दिल्‍ली। जर्मन की प्रमुख ऑटो निर्माता कंपनी फॉक्‍सवैगन ने आज अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार पोलो का एक नया वर्जन भारतीय बाजार में पेश किया है। इस कार में 1.0लीटर एमपीआई इंजन लगा हुआ है। इस कार की शुरुआती कीमत 5,41,800 रुपए (एक्‍स-शोरूम) है।

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि भारत में 1.2लीटर एमपीआई इंजन के साथ आने वाली सभी फॉक्‍सवैगन कारों में अब 1.0लीटर एमपीआई इंजन लगाया जाएगा। यह इंजन 56किलोवाट की अधिकतम ऊर्जा और 95एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

फॉक्‍सवैगन यात्री कार इंडिया डायरेक्‍टर स्‍टीफन नैप ने कहा कि इस नई पेशकश के साथ हमने अपनी ब्रांड पोजीशन को और मजबूत किया है और भारत के कार खरीदारों को उनकी जरूरत के लिए विभिन्‍न इंजन विकल्‍पों के साथ एक विविध पोर्टफोलियो की पेशकश की है।

1.0लीटर एमपीआई इंजन के साथ फॉक्‍सवैगन पोलो की ईंधन क्षमता में भी पहले की तुलना में सुधार हुआ है। कंपनी का दावा है कि इस कार का माइलेज 18.78 किलोमीटर प्रति लीटर होगा। फॉक्‍सवैगन भारत में पोलो, वेंटो, जेट्टा, पसाट और टॉर्ग की बिक्री करती है।

Web Title: फॉक्‍सवैगन ने लॉन्‍च की 1.0लीटर एमपीआई इंजन वाली पोलो, कीमत है इसकी 5.41 लाख रुपए