Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. फॉक्सवैगन ने भारत में एमियो की...

फॉक्सवैगन ने भारत में एमियो की आपूर्ति शुरु की

जर्मनी कार निर्माता फॉक्सवैगन ने अपनी पहली चार मीटर लंबी सेडान कार एमियो की भारत में आपूर्ति शुरू कर दी है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 26 Jul 2016, 14:50:13 IST

नई दिल्ली। जर्मनी कार निर्माता फॉक्सवैगन ने अपनी पहली चार मीटर लंबी सेडान कार एमियो की भारत में आपूर्ति शुरू कर दी है। इस कार का उत्पादन कंपनी के पुणे संयंत्र में हुआ है और इसके लिए बुकिंग 12 मई से शुरू हो गई थी। फॉक्सवैगन इंडिया के निदेशक (यात्री कार) माइकल मायेर ने एक बयान में कहा, हम अपनी इस भारत में भारत के लिए निर्मित कार को अपने ग्राहकों के पास अब लेकर आए हैं जिसके लिए हमें खुशी है। हमने इसकी आपूर्ति शुरू कर दी है। कंपनी ने अपने इस मॉडल को फरवरी में दिल्ली में हुए मोटर शो में प्रदर्शित किया था। दिल्ली के शोरूम में इसकी कीमत 5.21 लाख रुपए से 8.57 लाख रुपए के बीच है।

कंपनी ने इस कार को विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए तैयार किया है और यह पहली चार मीटर से छोटी सेडान है। एमियो में में रिवर्स पार्किंग कैमरा, रेन सेंसिंग वाइपर और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं जो इस सेगमेंट में पहली बार होगा। इसके अलावा ये कार एबीएस और डुअल-एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स से भी लैस होगी। इस कार का मुकाबला भारतीय बाजार में सब-कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में होंडा अमेज, हुंडई एक्‍सेंट, टाटा जेस्‍ट जैसी कारों में से होगा।

तस्वीरों में देखिए फॉक्सवैगन की एमियो

volkswagen ameo

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के निदेशक माइकल मेयर ने एक बयान में इस पेशकश को भारत में फॉक्सवैगन के लिए बहुत विशेष करार दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि कंपनी इससे बाजार में अपनी स्थिति और मजबूत बना पाएगी। कंपनी 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन वाली इस कार को पुणे स्थित कारखाने में बनाएगी। कंपनी ने इस कार के विकास में 720 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

यह भी पढ़ें- फॉक्‍सवैगन उत्‍सर्जन धोखाधड़ी के मामले निपटाने पर खर्च करेगी 15 अरब डॉलर, इतिहास में सबसे बड़ा मामला

यह भी पढ़ें- फॉक्‍सवैगन के बाद अब स्‍कैंडल में फंसी जापान की Suzuki Corp, फ्यूल माइलेज में धोखाधड़ी का आरोप

Web Title: फॉक्सवैगन ने भारत में एमियो की आपूर्ति शुरु की