Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो बुलेट को टक्‍कर देने आ रही...

बुलेट को टक्‍कर देने आ रही है यूएम लोहिया की नई बाइक, कंपनी 250सीसी से 600सीसी तक की उतारेगी बाइक

अमेरिका की यूएम इंटरनेशनल और लोहिया ऑटो के संयुक्त उपक्रम यूएम मोटरसाइकिल्स की योजना देश में कारोबार बढ़ाने के लिए इलेक्ट्रिक बाइक समेत नए मॉडल उतारने तथा बिक्री नेटवर्क का विस्तार करने की है।

Manish Mishra
Manish Mishra 21 May 2018, 12:42:29 IST

नई दिल्ली। अमेरिका की यूएम इंटरनेशनल और लोहिया ऑटो के संयुक्त उपक्रम यूएम मोटरसाइकिल्स की योजना देश में कारोबार बढ़ाने के लिए इलेक्ट्रिक बाइक समेत नए मॉडल उतारने तथा बिक्री नेटवर्क का विस्तार करने की है। कंपनी भारत में बुलेट को कड़ी टक्‍कर देने की तैयारी में है। कंपनी हैदराबाद में नये संयंत्र बनाकर अपनी उत्पादन क्षमता बढ़ाने पर भी काम कर रही है।

यूएम लोहिया टू व्हीलर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजीव मिश्रा ने कहा कि हमारी योजना इस साल सितंबर में 230 सीसी की एक बाइक उतारने की है। उसके पहले हम मौजूदा मॉडल के दो संस्करण भी पेश करेंगे। अगले दो साल में हमारी योजना 450सीसी और 650सीसी की बाइक उतारने की है। इस प्रकार, 2020 तक हमारे पास 230सीसी से 650सीसी तक के उत्पाद होंगे। ’’

मिश्रा ने कहा कि कंपनी बढ़ी मांग को पूरा करने और लॉजिस्टिक की समस्या को देखते हुए हैदराबाद में एक न उत्पादन संयंत्र पर प्रारंभिक चरण में 50 करोड़ रुपए निवेश कर रही है। उन्होंने कहा कि संयंत्र अगले साल फरवरी में शुरू हो जाएगा और इसकी शुरुआती क्षमता प्रति वर्ष 50 हजार इकाई बनाने की होगी। बाद में इसकी क्षमता बढ़ाकर 80 हजार इकाई प्रति वर्ष की जाएगी।