Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. लॉन्‍च हुआ सिर्फ 5 सेकेंड में...

लॉन्‍च हुआ सिर्फ 5 सेकेंड में फोल्‍ड होने वाला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, 125 किमी. का है माइलेज

यूजेट नाम की कंपनी ने एक ऐसा स्‍कूटर लॉन्च किया है जिसे 5 सकेंड में ही फोल्ड किया जा सकता है। कंपनी ने यह स्‍कूटर लॉस वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 में लॉन्‍च किया है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 27 Jan 2018, 17:09:02 IST

नई दिल्‍ली। भीड़ भरी शहरी सड़कों से परेशान लोगों के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर है। एक ऐसा स्‍कूटर लॉन्‍च हुआ है जिसे आप अपनी कार में रखकर या फिर स्‍ट्रॉली बैग की तरह पहियों पर सरका कर कहीं भी ले जा सकते हैं। यूजेट नाम की कंपनी ने एक ऐसा स्‍कूटर लॉन्च किया है जिसे 5 सकेंड में ही फोल्ड किया जा सकता है। कंपनी ने यह स्‍कूटर लॉस वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 में लॉन्‍च किया है।

ये स्‍कूटर बैटरी से चलने वाला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर है। इसका वजन सिर्फ 32 किलोग्राम है। ऐसे में इसे आप अपनी कार की डिक्‍की में भी रख कर ले जा सकते हैं। कंपनी का दावा है कि यह स्‍कूटर एक बार चार्ज करने पर 125 किमी. की दूरी तय करता है। स्‍कूटर की अन्‍य खासियतों पर गौर करें तो इसमें एक हाइटेक स्‍क्रीन दी गई है।

जिसे मोबाइल एप से कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें नेविगेशन के साथ ही मोबाइल के दूसरे फीचर भी‍ मिलेंगे। यही नहीं स्‍कूटर को एप की मदद से लॉक और अनलॉक किया जा सकता है।

इस स्‍कूटर को अभी भारत में लॉन्‍च नहीं किया गया है और फिलहाल इसके लॉन्‍च होने की संभावना भी नहीं दिख रही है। इसकी कीमत करीब 8 लाख रुपए के लगभग रखी गई है। इस स्‍कूटर में ईको, नॉर्मल और स्‍पोर्ट मोड दिए गए हैं। इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 5.44 बीएचपी की पावर औश्र 90 एनएम का टॉर्क पैदा करती है। 

Web Title: लॉन्‍च हुआ सिर्फ 5 सेकेंड में फोल्‍ड होने वाला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर, 125 किमी. का है माइलेज