Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. Auto Expo 2018 : TVS Motor...

Auto Expo 2018 : TVS Motor ने इलेक्ट्रिक स्‍कूटर Creon को किया प्रदर्शित, सिर्फ 5.1 सेकेंड में पकड़ती है 60 की रफ्तार

ऑटो एक्‍सपो 2018 के पहले दिन TVS Motor ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्‍कूटर Creon को प्रदर्शित किया है। TVS Creon में नेक्‍स्‍ट जेनेरेशन का इलेक्ट्रिक मोटर लगा है जिसकी बदौलत यह 5.1 सेंकेड से भी कम समय में 60 की रफ्तार पकड़ लेती है।

Manish Mishra
Reported by: Manish Mishra 07 Feb 2018, 10:51:57 IST

नई दिल्‍ली। ऑटो एक्‍सपो 2018 के पहले दिन TVS Motor ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्‍कूटर Creon को प्रदर्शित किया है। कंपनी का दावा है कि TVS Creon न केवल एक्‍साइटिंग है बल्कि यह पर्यावरण के अनुकूल भी है। TVS Creon में नेक्‍स्‍ट जेनेरेशन का इलेक्ट्रिक मोटर लगा है जिसकी बदौलत यह 5.1 सेंकेड से भी कम समय में 60 की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्‍पीड 80 किमी प्रति घंटा है। इसकी बैटरी को सिर्फ 60 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है।

TVS Motor ने ऊर्जा सक्षम दोपहिया वाहनों के लिए स्‍मार्ट कनेक्‍टेड गैजेट्स विकसित करने के लिए इंटेल से हाथ मिलाया है। TVS Creon में तीन लीथियम-आयन बैटरीज लगी हैं जो इसे तत्‍काल 12 kW की ताकत देती हैं। ये कॉम्‍पैक्‍ट बैटरियां प्रत्‍येक वॉल्‍यूम के लिए हाई चार्ज सुनिश्चित करती हैं और अपनी डिजाइन की वजह से TVS Creon को कॉम्‍पैक्‍ट बनाती हैं।

TVS Motor ने एनर्जी एफिशिएंट टू-व्‍हीलर्स के लिए स्‍मार्ट कनेक्‍टेड टेक्‍नोलॉजी विकसित करने के लिए चिप बनाने वाली दिग्‍गज कंपनी इंटेल से गठजोड़ किया है। हाल ही में कंपनी ने TVS NTorq 125 लॉन्‍च किया है। इसमें इंटरनल कंबशन इंजन है लेकिन यह भारत का पहला स्‍मार्ट कनेक्‍टेड स्‍कूटर है।

Web Title: Auto Expo 2018 : TVS Motor ने इलेक्ट्रिक स्‍कूटर Creon को किया प्रदर्शित, सिर्फ 5.1 सेकेंड में पकड़ती है 60 की रफ्तार