Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो TVS मोटर ने भी की दोपहिया...

TVS मोटर ने भी की दोपहिया पर GST घटाने की मांग, वर्तमान में देना होता है 28%

हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल ने भी बाइक और स्कूटरों पर जीएसटी की दर को 28 से घटाकर 18 प्रतिशत करने की मांग की थी।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 08 Jan 2019, 19:13:16 IST

नई दिल्ली। टीवीएस मोटर कंपनी के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन ने भी अब दोपहिया पर माल एवं सेवा कर (जीएसटी) की दर घटाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि आमजन द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले दोपहिया को विलासिता का सामान नहीं माना जाना चाहिए। 

पिछले सप्ताह देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल ने भी बाइक और स्कूटरों पर जीएसटी की दर को 28 से घटाकर 18 प्रतिशत करने की मांग की थी। 

श्रीनिवासन ने बयान में कहा कि आम लोगों के लिए दोपहिया का काफी महत्व है। निश्चित रूप से दोपहिया के लिए जीएसटी दर पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शहरीकरण, बढ़ती खरीद क्षमता और मध्यम और छोटे शहरों में संपर्क की बढ़ती जरूरत की वजह से दोपहिया क्षेत्र तेजी से आगे बढ़ा है। 

उन्होंने कहा कि दोपहिया को विलासिता के सामान में नहीं रखा जाना चाहिए और इस पर जीएसटी की दर को 28 से घटाकर 18 प्रतिशत किया जाना चाहिए। पिछले सप्ताह मुंजाल ने कहा था कि कर दरों में कटौती से न केवल लाखों दोपहिया ग्राहकों को फायदा होगा, बल्कि इसका लाभ क्षेत्र पर निर्भर पूरी मूल्य श्रृंखला को मिलेगा। 

More From Auto