Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर...

टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर की 2,628 इकाइयां की रिकॉल, फ्यूल होज राउटिंग की करेगी जांच

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने अपने बहुद्देश्यीय वाहन इनोवा क्रिस्टा तथा फॉर्च्यूनर एसयूवी की 2,628 इकाइयों को बाजार से वापस मंगाने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि उसने इन वाहनों के खराब फ्यूल होज राउटिंग को बदलने के लिए यह कदम उठाया है।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 10 Jul 2018, 17:36:48 IST

नई दिल्ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने अपने बहुद्देश्यीय वाहन इनोवा क्रिस्टा तथा फॉर्च्यूनर एसयूवी की 2,628 इकाइयों को बाजार से वापस मंगाने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि उसने इन वाहनों के खराब फ्यूल होज राउटिंग को बदलने के लिए यह कदम उठाया है। इस घोषणा के तहत 18 जुलाई 2016 से 22 मार्च 2018 के दौरान विनिर्मित पेट्रोल इंजन वाली इनोवा क्रिस्टा तथा फॉर्च्यूनर को वापस मंगाया गया है। कंपनी ने कहा है कि इन वाहनों के फ्यूल होज राउटिंग की जांच की जाएगी और यदि उसमें खराबी होगी तो उसे बदला जाएगा।

इस बारे में संपर्क करने पर टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने कहा कि सुरक्षा पहले और ग्राहकों की संतुष्टि की अपनी प्रतिबद्धता के तहत वह भारत में इन वाहनों को वापस मंगा रही है।

इससे पहले मई में कंपनी ने अप्रैल 2016 से जनवरी , 2018 के दौरान विनिर्मित इनोवा क्रिस्टा को स्वैच्छिक रूप से वापस मंगाया था। इन वाहनों को वायर हार्नेस की मरम्मत के लिए वापस मंगाया गया था।

Web Title: टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर की 2,628 इकाइयां की रिकॉल, फ्यूल होज राउटिंग की करेगी जांच