Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो मारुति खास बदलावों के साथ लॉन्‍च...

मारुति खास बदलावों के साथ लॉन्‍च करने वाली है नई स्विफ्ट, जल्‍द शुरू होगी बुकिंग

मारुति फरवरी में होने वाले ऑटो एक्‍सपो में इसकी लॉन्‍चिंग कर सकती है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 05 Jan 2018, 10:36:59 IST

नई दिल्‍ली। आप भी अगर नई स्विफ्ट का इंतजार कर रहे थे तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान नई स्विफ्ट देखने को मिली है। जल्‍द ही कंपनी इस कार की बुकिंग शुरू करने वाली है। इससे पहले भी इंटरनेट पर स्विफ्ट के फेसलिफ्ट वर्जन की तस्‍वीरें देखने को मिली थीं। लेकिन इस बार जो तस्‍वीरें आई हैं वह इसके प्रोडक्‍शन मॉडल की हैं। माना जा रहा है कि मारुति फरवरी में होने वाले ऑटो एक्‍सपो में इसकी लॉन्‍चिंग कर सकती है।

Swift

तस्‍वीरों में दिख रही स्विफ्ट को देखने हुए साफ लग रहा है कि कंपनी ने इस बार कार में काफी बड़े बदलाव किए हैं। सामने से बोल्‍ड लुक लिए स्विफ्ट अब काफी प्रीमियम और आकर्षक लुक में नज़र आएगी। कंपनी ने स्विफ्ट 2018 को अपने अत्‍याधुनिक हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। आपको बता दें कि इसी प्लेटफार्म पर कंपनी अपनी लोकप्रिय कारें जैसे बलेनो, इग्निस और डिजायर भी तैयार कर चुकी है। ये तीनों कारों भारतीय बाजार में भी शानदार प्रदर्शन कर रही हैं।

Swift

फ्रंट लुक में देखें तो ऑटो एलईडी हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें दी गई है। कार का बोनट और हैटलाइड का डिजायन भी एकदम नया है। यह कुछ-कुछ नई डिजायर जैसी दिखाई देगी। साथ ही इसमें 15 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील और एलईडी ग्राफिक्स वाले टेललैंप्स दिए गए हैं। कार में सुरक्षा का भी ख्‍याल रखा गया है। इसमें डुअल एयरबैग और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) को स्टैंडर्ड फीचर बना दिया गया है। यह अब बेस वेरिएंट से लेकर टॉप मॉडल में मिलेगा।

Swift

केबिन की बात करें तो नई स्विफ्ट का केबिन पहले से ज्यादा स्‍पेशियस है। साथ ही इसमें अत्‍याधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं। केबिन में 7.0 इंच एसएलडीए इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा। इससे पहले कंपनी यह सिस्‍टम डिजायर में दे चुकी है। यह इंफोटेंमेंट सिस्‍टम एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और मिररलिंक कनेक्टिविटी सपोर्ट करेगा।

Swift

भारत में इस कार की इंजन स्‍पेसिफिकेशंस क्‍या होंगी इस बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है। हाल ही जापान में हुए टोक्यो मोटर शो में सुज़ुकी ने स्विफ्ट स्पोर्ट को पेश किया था, इस में 1.4 लीटर का बूस्टरजेट इंजन लगा है। इससे मिलता-जुलता इंजन भारत में उपलब्ध बलेनो आरएस में दिया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी यहां पर स्विफ्ट का स्पोर्टी वर्जन स्विफ्ट आरएस भी उतार सकती है। अभी इसकी कीमत के बारे में भी जानकारी नहीं मिल सकी है।

More From Auto