Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. नियो के नाम से टाटा लॉन्‍च...

नियो के नाम से टाटा लॉन्‍च करेगी नैनो का इलेक्ट्रिक अवतार, एक बार चार्ज होने पर चलेगी 150 किमी

टाटा मोटर्स की कार नैनो का एक नया अध्याय शुरू होने जा रहा है। कोयंबटूर की कंपनी जयम ऑटोमोटिव्स जल्द ही नियो ब्रांड के तहत इसका इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करेगी।

Manish Mishra
Manish Mishra 24 Nov 2017, 9:19:21 IST

कोयंबटूर टाटा मोटर्स की छोटी कार नैनो का एक नया अध्याय शुरू होने जा रहा है। कोयंबटूर की कंपनी जयम आटोमोटिव्स जल्द ही नियो ब्रांड के तहत नैनो का इलेक्ट्रिक संस्करण पेश करेगी। टाटा की छोटी कार नैनो उम्मीदों को पूरा करने में पूरी तरह सफल नहीं हो पाई है। कंपनी के बयान में कहा गया है कि 48 वोल्ट की नियो कार की असेंबलिंग और मार्केटिंग जयम आटो करेगी। इनका निर्माण टाटा मोटर्स के साथ रणनीतिक गठजोड़ में किया जाएगा। यह कार पूरी तरह चार्ज हाने के बाद एसी सहित 150 किलोमीटर तक चलेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा ने इसे फिर से लॉन्च करने की पूरी प्लानिंग कर ली है और इसे 28 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। मीडिया रिपोटर्स में यह भी कहा जा रहा है कि ‘जयम नियो’ (Jayem Neo) को 28 नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी लॉन्च करेंगे. हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

जयम आटोमोटिव्ज प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक जे आनंद ने बयान में कहा है कि नियो के लिए इलेक्ट्रिक ड्राइव प्रणाली का विकास इलेक्ट्रा ईवी ने किया है। उन्होंने कहा कि इस कार की पहली खेप की आपूर्ति जल्द की जाएगी। उन्होंने कहा कि कई वाहन कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन की दौड़ में शामिल हो रही हैं। जल्द देश में इलेक्ट्रिक वाहन ‘ट्रेंड’ बन जाएंगे।

सूत्रों ने दावा किया कि पहला 400 नियो अग्रणी टैक्सी एग्रीगेटर कंपनियों के लिए होगा और उन्हें जल्द ही यह सौंपा जाएगा। इस साल मार्च में टाटा और जयम ऑटोमोटिव ने विशेष प्रदर्शन वाले वाहन विकसित करने के लिए 50-50 फीसदी हिस्सेदारी वाला संयुक्त उद्यम जेटी स्पेशल व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड गठित किया है।

यह भी पढ़ें :  सैंट्रो की जगह नई हैचबैक लॉन्‍च करने की तैयारी में है हुंडई, वैगन-आर, सेलेरियो और टाटा टियागो को देगी टक्‍कर

यह भी पढ़ें : लॉन्‍च हुआ मारुति सुजुकी स्विफ्ट का लिमिटेड एडिशन, महंगी कारों वाले फीचर्स से है लैस

Web Title: नियो के नाम से टाटा लॉन्‍च करेगी नैनो का इलेक्ट्रिक अवतार