Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो टाटा मोटर्स ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍च...

टाटा मोटर्स ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍च करेगी नेक्‍सन का ऑटोमैटिक वेरिएंट, ईकोस्‍पोर्ट को देगी टक्‍कर

टाटा मोटर्स ने पिछले साल अक्‍टूबर में अपनी पहली कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी नेक्‍सन को पेश कर तहलका मचा दिया था।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 19 Jan 2018, 18:04:18 IST

नई दिल्‍ली। टाटा मोटर्स ने पिछले साल अक्‍टूबर में अपनी पहली कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी नेक्‍सन को पेश कर तहलका मचा दिया था। लेकिन कंपनी ने तब इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट नहीं उतारा था। जिसके चलते ऑटो प्रेमी लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे। लेकिन अब उनका इंतजार खत्‍म होने जा रहा है। कंपनी अगले महीने होने वाले ऑटो एक्‍सपो में नेक्‍सन को ऑटोमैटिक अवतार में पेश करने की तैयारी में है। इसके अलावा कंपनी यहां नई हैचबैक एक्स451 भी पेश करेगी जिसका मुकाबला हुंडई आई20 से होगा। इसके अलावा एच5 एसयूवी का प्रॉडक्शन मॉडल भी पेश किया जाएगा।

नेक्‍सन अभी केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही उपलब्‍ध है। वहीं कंपनी अब इसे ऑटोमैटिक वैरिएंट में पेश करेगी। सूत्रों के मुताबिक टाटा अपनी इस कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्‍सन को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्‍पों के साथ पेश कर सकती है। मौजूदा समय में ऑटोमैटिक विकल्‍प की बात करें तो यदि ग्राहक ऑटोमैटिक कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदना चा‍हता है तो उसके लिए सिर्फ फोर्ड इकोस्पॉर्ट ही एकमात्र विकल्‍प बचती है। नेक्‍सन के आने के बाद यहां भी कॉम्‍पटीशन बढ़ेगा। माना जा रहा है कि 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस हो सकता है।

टाटा मोटर्स ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍च करेगी नेक्‍सन का ऑटोमैटिक वेरिएंट, ईकोस्‍पोर्ट को देगी टक्‍कर Tata Nexon

यह भी तय माना जा रहा है कि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के अलावा कंपनी कार में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं करेगी। टाटा नेक्सॉन के बीच वाले XTA मॉडल और टॉप मॉडल XZA में ऑटोमैटिक वेरियंट का ऑप्शन दे सकती है। वैसे मौजूदा कीमत को देखते हुए माना जा रहा है कि टाटा नेक्‍सन की ऑटोमैटिक कार की कीमत भी काफी कम होगी, ऐसे में यह फोर्ड इकोस्पॉर्ट को कड़ी टक्‍कर देगी। आपको बता दें कि इससे पहले टाटा मोटर्स अपनी जेस्ट, नैनो, टियागो और टिगोर को भी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस कर चुकी है। 

टाटा मोटर्स ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍च करेगी नेक्‍सन का ऑटोमैटिक वेरिएंट, ईकोस्‍पोर्ट को देगी टक्‍कर Tata Nexon