Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो पांच साल में Tata Motors पेश...

पांच साल में Tata Motors पेश करेगी 10-12 नयी कारें

टाटा मोटर्स की अगले पांच साल में यात्री वाहन श्रेणी में लगभग 10-12 नयी कारें बाजार में उतारने की योजना है। ये कारे दो नए प्लेटफार्म- ‘अल्फा’ और ‘ओमेगा’ विकसित की जाएंगी।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 07 Aug 2018, 19:05:21 IST

साणंद/नई दिल्ली। कमर्शियल और पैसेंजर व्हीकल बनाने वाली देश की बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स की अगले पांच साल में यात्री वाहन श्रेणी में लगभग 10-12 नयी कारें बाजार में उतारने की योजना है। ये कारे दो नए प्लेटफार्म- ‘अल्फा’ और ‘ओमेगा’ विकसित की जाएंगी। इससे कंपनी को घरेलू बाजार में विभिन्न वर्ग की कारों के 90% से अधिक में मौजूदगी दर्ज कराने में मदद मिलेगी। 

कंपनी के यात्री वाहन श्रेणी कारोबार इकाई के अध्यक्ष मयंक पारीक ने बताया कि आने वाले पांच सालों में भारत का वाहन बाजार विभिन्न श्रेणियों में बढ़ता रहेगा, वहीं कई नयी उप-श्रेणियां भी उभरेंगी। हमारी योजना मौजूदा श्रेणियों में बने रहने और नयी श्रेणिया विकसित करने की है।

एक सवाल के जवाब में पारीक ने कहा कि कंपनी दो नए आधुनिक प्लेटफॉर्म पर 10 से 12 नए मॉडल अगले पांच साल में बाजार में उतारेगी। इनमें मौजूदा श्रेणी की कारें तो होंगी ही, साथ ही कुछ नयी श्रेणियां भी उभरेंगी। यह हमें बाजार के 90% हिस्से में मौजूदगी दर्ज कराने में मदद करेगा। अभी कंपनी के यात्री वाहन बाजार के 70% हिस्से में मौजूद हैं। चालू वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में कंपनी अपना एसयूवी वाहन हैरियर पेश कर सकती है।