Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो टाटा मोटर्स ने जेनेवा मोटर शो...

टाटा मोटर्स ने जेनेवा मोटर शो में दिखाई अपनी ताकत, पेश की कॉन्‍सेप्‍ट सिडान ई-विज़न

टाटा मोटर्स ने जेनेवा मोटर शो में अपनी इंजीनियरिंग और डिजाइन क्षमता का प्रदर्शन किया। कंपनी ने यहां पर अपनी नई कॉन्‍सेप्‍ट सिडान कार ई-विज़न को पेश किया है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 07 Mar 2018, 18:02:37 IST

नई दिल्‍लीटाटा मोटर्स ने जेनेवा मोटर शो में अपनी इंजीनियरिंग और डिजाइन क्षमता का प्रदर्शन किया। कंपनी ने यहां पर अपनी नई कॉन्‍सेप्‍ट सिडान कार ई-विज़न को पेश किया है। कंपनी ने यहां पर बताया कि इस नई कार को अपने ओमेगा प्‍लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्‍लेटफॉर्म पर ही कंपनी की लेटेस्‍ट कारें तैयार की जाएंगी। टाटा मोटर्स द्वारा पिछले महीने हुए ऑटो एक्‍सपो में भी अपनी एच5एक्‍स एसयूवी कॉन्‍सेप्‍ट को पेश किया था। यह कार भी ओमेगा प्‍लेटफॉर्म पर ही तैयार की गई है। जेनेवा में कंपनी ने एच5एक्‍स और 45एक्‍स को भी पेश किया। ये दोनों कारें भारत में भी प्रदर्शित की जा चुकी हैं।

नई ई-विज़न सिडान की बात करें तो इसे टाटा मोटर्स के लेटेस्‍ट इंपेक्‍ट डिजाइन 2.0 पर तैयार किया गया है। कंपनी ने अपनी इस कार को लक्‍जरी लुक देने का प्रयास किया है। ऐसा ही लुक मिड साइज़ सिडान जैसे जगुआर एक्‍सई और मर्सिडीज़ बेंज सी क्‍लास में भी देखने को मिलता है। इस कार के साथ ही टाटा मोटर्स ने एक बार फिर साबित किया है कि कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों की दिशा में तेजी से काम कर रही है।

आपको बता दें कि जेनेवा ऑटो शो में शिरकत करते हुए यह टाटा मोटर्स का 20वां साल है। दो दशकों में टाटा मोटर्स ने इस ऑटो शो में अपनी लखटकिया कार नैनो, नैनो पिक्‍सल, नैनो मेगापिक्‍सल, टाटा आरिया के अलावा पिछले साल रेसमो को पेश किया था। टाटा टियागो के इंजन पर आधारित रेसमो को टाटा ने इस साल हुए ऑटो एक्‍सपो में भी प्रदर्शित किया था।

More From Auto