Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टाटा मोटर्स ने लॉन्‍च किया कॉम्‍पेक्‍ट...

टाटा मोटर्स ने लॉन्‍च किया कॉम्‍पेक्‍ट सेडान टिगोर का ऑटोमैटिक वेरिएंट, कीमत 5.75 लाख से शुरू

टाटा मोटर्स ने आज टिगोर का ऑटोमैटिक वेरिएंट बाजार में पेश कर दिया है। टिगोर का यह ऑटोमैटिक वेरिएंट एक्‍सटीए और एक्‍सजेडए वेरिएंट के साथ मिलेगा।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 02 Nov 2017, 13:48:40 IST

नई दिल्‍ली। भारतीय ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स अपनी नई कॉम्‍पेक्‍ट सेडान टिगोर को लेकर काफी आक्रामक रुप से आगे बढ़ रही है। कंपनी ने आज टिगोर का ऑटोमैटिक वेरिएंट बाजार में पेश कर दिया है। टिगोर का यह ऑटोमैटिक वेरिएंट एक्‍सटीए और एक्‍सजेडए वेरिएंट के साथ मिलेगा। एक्‍सजेड टिगोर का टॉप वेरिएंट है, वहीं एक्‍सटी सेकेंड टॉप वेरिएंट है। कीम तकी बात करें तो टिगोर के एक्‍सटीए वेरिएंट की कीमत 5.75 लाख रुपए रखी गई है। वहीं एक्‍सजेडए की कीमत 6.22 लाख रुपए रखी गई है। ये दोनों कीमतें एक्‍स शोरूम दिल्‍ली की हैं। मौजूदा मैनुअल वेरिएंट से तुलना की जाए तो ऑटोमैटिक गियरशिफ्ट वाली टिगोर के लिए आपको 40000 रुपए अतिरिक्‍त खर्च करने होंगे।

एएमटी विकल्‍प के अलावा कार में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन यह बता दें कि ऑटोमैटिक गियर शिफ्ट का विकल्‍प सिर्फ पैट्रोल इंजन के साथ ही दिया गया है। डीजल इंजन में आपको मैनुअल ट्रांसमिशन ही मिलेगा। ऑटोमैटिक टिगोर में भी 1.2 लीटर पेट्रोल रेवेट्रॉन इंजन दिया गया है। यह इंजन 85 पीएस की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 114 न्‍यूटन मीटर का है। टिगॉर एएमटी में ईको और सिटी मोड के अलावा नया स्पोर्ट्स मोड, क्रीप फीचर के साथ दिया गया है। यह फीचर अचानक से ब्रेक लगाने पर कार को स्लिप होने से बचाता है।

एक्सजेडए वेरिएंट में प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, अलॉय व्हील, फॉग लैंप्स के चारों ओर क्रोम फिनिशिंग, एसी वेंट और अतिरिक्त ट्विटर्स दिए गए हैं। सुरक्षा के लिए इस में कुछ अतिरिक्त फीचर भी दिए गए हैं, इस लिस्ट में ड्यूल एयरबैग, सीट बेल्ट, प्री-टेंशनर और लोड लिमिटर्स शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : सुजुकी 7 नवंबर को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगी क्रूजर बाइक इंट्रूडर, बजाज एवेंजर को देगी कड़ी टक्‍कर

यह भी पढ़ें : फोर्ड 9 नवंबर को लॉन्‍च करेगी फेसलिफ्ट ईकोस्‍पोर्ट, नई एसयूवी में मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

Web Title: टाटा मोटर्स ने लॉन्‍च किया कॉम्‍पेक्‍ट सेडान टिगोर का ऑटोमैटिक वेरिएंट