Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टाटा मोटर्स ने की अपने यात्री...

टाटा मोटर्स ने की अपने यात्री वाहनों की कीमत बढ़ाने की घोषणा, 1 अप्रैल से 60,000 रुपए तक महंगी हो जाएंगी गाडि़यां

देश की प्रमुख वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने यात्री वाहनों की कीमत 60,000 रुपए तक बढ़ाने का फैसला किया है। नई कीमत एक अप्रैल से लागू होगी।

Abhishek Shrivastava
Edited by: Abhishek Shrivastava 20 Mar 2018, 15:10:02 IST

नई दिल्ली। देश की प्रमुख वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने यात्री वाहनों की कीमत 60,000 रुपए तक बढ़ाने का फैसला किया है। नई कीमत एक अप्रैल से लागू होगी।  यह कीमतवृद्धि अलग-अलग मॉडलों के लिए अलग-अलग होगी। कंपनी का कहना है कि बढ़ी लागत खर्च की भरपाई के लिए यह कदम उठाया गया है। कंपनी की यात्री वाहन श्रेणी में 2.28 लाख रुपए की जेनएक्स नैनो से लेकर 17.42 लाख रुपए वाली एसयूवी हेक्‍सा शामिल है। 

टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन) मयंक पारीक ने कहा कि लागत खर्च में वृद्धि,  बाजार की बदलती परिस्थितियों और विभिन्न बाहरी आर्थिक कारकों ने हमें कीमत बढ़ाने पर विचार करने के लिए मजबूर किया है। उल्लेखनीय है कि पिछले हफ्ते लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने अपनी गांड़ियों में एक लाख से लेकर 9 लाख रुपए तक की बढ़ोतरी करने की घोषणा की थी। यह बढ़ोतरी एक अप्रैल से लागू होगी। 

कंपनी ने कहा है कि उसकी टियागो, टिगोर, नेक्‍सन और हेक्‍सा मॉडल्‍स की डिमांड अच्‍छी बनी हुई है। इससे बेहतर डिमांड और बढ़ी हुई इनपुट कॉस्‍ट ने दाम बढ़ाने का उचित समय प्रदान किया है।  

Web Title: टाटा मोटर्स ने की अपने यात्री वाहनों की कीमत बढ़ाने की घोषणा, 1 अप्रैल से 60,000 रुपए तक महंगी हो जाएंगी गाडि़यां