Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो टाटा मोटर्स ने की होंडा सिटी...

टाटा मोटर्स ने की होंडा सिटी और मारुति सियाज को टक्‍कर देने की तैयारी, 2018 जेनेवा मोटर शो में पेश करेगी अपनी ये नई कार

भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने एक नई कार की तस्‍वीर को लॉन्‍च किया है, जिसे 2018 जेनेवा मोटर शो में प्रदर्शित किया जाएगा। टाटा मोटर्स 2018 जेनेवा मोटर शो में लगातार 20वें साल भागीदारी करेगी।

Abhishek Shrivastava
Written by: Abhishek Shrivastava 20 Feb 2018, 13:02:16 IST

नई दिल्‍ली। भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने एक नई कार की तस्‍वीर को लॉन्‍च किया है, जिसे 2018 जेनेवा मोटर शो में प्रदर्शित किया जाएगा। टाटा मोटर्स 2018 जेनेवा मोटर शो में लगातार 20वें साल भागीदारी करेगी। ऑटोकार इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक टाटा मोटर्स का यह नई कार एक सेडान कार होगी, जो टाटा को एक्‍जीक्‍यूटिव सेडान कैटेगरी में एंट्री दिलाएगी। यह नई कार होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज, फॉक्‍सवैगन वेंटो और आने वाली टोयोटा यारिस को सीधे टक्‍कर देगी।

ऑटो एक्‍सपो 2018 में टाटा एच5एक्‍स और 45एक्‍स कॉन्‍सेप्‍ट कार को दिखाने के बाद टाटा का यह 2018 में अगला सरप्राइज होगा। टाटा की नई सेडान कंपनी की नई एडवांस मॉड्यूलर प्‍लेटफॉर्म (एएमपी) पर तैयार होगी। टाटा मोटर्स इस सेडान को 2018 जेनेवा मोटर शो में प्रदर्शित करेगी और ऐसी संभावना है कि इसकी डिजाइन नई इम्‍पैक्‍ट 2.0 पर आधारित होगी, जिसके बारे में प्रबंधन ने 2018 ऑटो एक्‍सपो में खुलासा किया था। ऐसी संभावना है कि यह नई सेडान सब-4 मीटर से बड़ी होगी। इसकी डिजाइन पारंपरिक थ्री बॉक्‍स आकार से भिन्‍न होगी और इसको मॉर्डन लुक देने के लिए इसमें कूपे जैसी छत दी जाएगी।

टाटा मोटर्स आक्रामक है और वह लगभग सभी सेगमेंट में अपनी उपस्थिति बनाना चाहती है। टाटा की इस नई कार में ज्‍यादा कैबिन स्‍पेस के साथ-साथ क्‍लीन डैशबोर्ड, इंफोटैनेमेंट सिस्‍टम और प्रमुख सुरक्षा फीचर्स मिलेंगे। इस नई कार में टाटा का मौजूदा ताकतवर इंजन रेवोट्रोन पेट्रोल और रेवोटोर्क डीजन इंजन लगे होंगे। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही साथ एएमटी या डुअल-क्‍लच ट्रांसमिशन विकल्‍प भी मिल सकता है।

Web Title: टाटा मोटर्स ने की होंडा सिटी और मारुति सियाज को टक्‍कर देने की तैयारी, 2018 जेनेवा मोटर शो में पेश करेगी अपनी ये नई कार

More From Auto