Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. टाटा ने भारत में लॉन्‍च किया...

टाटा ने भारत में लॉन्‍च किया एस गोल्‍ड, कीमत है इसकी केवल 3.75 लाख रुपए

टाटा मोटर्स ने अपने हल्‍के वाणिज्यिक वाहन (एलसीवी) टाटा एस का पहला नया संस्करण एस गोल्‍ड को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इसकी एक्‍स-शोरूम (नई दिल्‍ली) कीमत 3.75 लाख रुपए है। इसे अधिक सुरक्षा और आराम के साथ पेश किया गया है।

Abhishek Shrivastava
Edited by: Abhishek Shrivastava 12 Apr 2018, 17:09:13 IST

मुंबई। टाटा मोटर्स ने अपने हल्‍के वाणिज्यिक वाहन (एलसीवी) टाटा एस का पहला नया संस्करण एस गोल्‍ड को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। इसकी एक्‍स-शोरूम (नई दिल्‍ली) कीमत 3.75 लाख रुपए है। इसे अधिक सुरक्षा और आराम के साथ पेश किया गया है।  कंपनी ने कहा कि टाटा एस को मई 2005 में सबसे पहले पेश किया गया था। उसके बाद से अब तक टाटा एस गोल्ड इस मिनी ट्रक का पहला नया संस्करण है।

कंपनी ने कहा कि यह संस्करण बिक्री के लिए देशभर में स्थित उसके सभी अधिकृत विक्रेताओं के पास उपलब्‍ध है। कंपनी ने बयान में कहा कि उसके पास मिनी ट्रक श्रेणी में 68 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है और उसने पिछले 13 साल में 20 लाख से अधिक टाटा एस वाहनों की बिक्री की है। 

कंपनी की व्यावसायिक वाहन कारोबार इकाई के प्रमुख गिरीश वाघ ने कहा कि ‘विस्तृत फीचरों के साथ 3.75 लाख रुपए की कीमत पर टाटा एस गोल्ड को पेश किया जाना इसे उपभोक्ताओं के लिए अधिक आकर्षक बनाएगा। उल्लेखनीय है कि इस ट्रक को आम लोगों के बीच छोटा हाथी नाम से भी जाना जाता है। 

टाटा एस गोल्‍ड की डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 702सीसी डीआई डीजन आईडीआई इंजन लगा है। टाटा एस को आसान रखरखाव, निम्‍न परिचालन लागत और कारोबार में उच्‍च लाभ के लिए जाना जाता है। टाटा मोटर्स एस प्‍लेटफॉर्म पर 15 मॉडल की बिक्री करती है, जो विभिन्‍न इंजन विकल्‍पों के साथ आते हैं। टाटा के वाणिज्यिक वाहनों की देश में विस्‍तृत पहुंच है और इसके देशभर में 1800 सर्विस प्‍वाइंट हैं। प्रति 62 किलोमीटर पर एक वर्कशॉप है। कंपनी ने एस गोल्‍ड ग्राहकों के लिए एक सहायता कार्यक्रम टाटा अलर्ट की भी पेशकश की है।  

Web Title: टाटा ने भारत में लॉन्‍च किया एस गोल्‍ड, कीमत है इसकी केवल 3.75 लाख रुपए