Live TV
GO
Hindi News पैसा ऑटो सुजुकी देगी अब रॉयल एनफील्‍ड बुलट...

सुजुकी देगी अब रॉयल एनफील्‍ड बुलट को टक्‍कर, भारत में लॉन्‍च की RM-Z250 और RM-Z450 बाइक

जापान की ऑटो कंपनी सुजुकी की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने बुधवार को अपनी दो प्रमुख मोटरसाइकिलें RM-Z450 और RM-Z250 को भारत में पेश किया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 03 Oct 2018, 21:08:36 IST

नई दिल्‍ली। जापान की ऑटो कंपनी सुजुकी की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने बुधवार को अपनी दो प्रमुख मोटरसाइकिलें RM-Z450 और RM-Z250 को भारत में पेश किया है। दिल्ली में आरएम-जेड250 की शोरूम कीमत 7.10 लाख रुपए और आरएम-जेड450 की कीमत 8.31 लाख रुपए है। 

कंपनी के प्रबंध निदेशक सतोषी उचिदा ने एक बयान में कहा कि पिछले कुछ वर्षों में, हमने भारतीय बाइक चालकों में ऑफ-रोडिंग (ऊबड़-खाबड़ जगहों पर बाइक चलाने) और रोमांचकारी सवारी अनुभव में तेजी देखी है। उन्होंने कहा कि रेसिंग और रोमांचकारी श्रेणी में बढ़ती मांग को देखते हुए हम इन मोटरसाइकिलों को पेश कर रहे हैं।

ये दोनों मोटरसाइकिलें सुजुकी की वैश्विक ऑफ-रोड मोटरसाइकिल हैं। सुजुकी को मोटरक्रॉस मोटरसाइकिल श्रेणी में अव्‍वल माना जाता है और इन मोटरसाइकिलों में नया शोवा बैलेंस फ्री रियर कुशन सस्‍पेंशन है। RM-Z450 में 449 सीसी, सिंगल सिलेंडर, लिक्‍विड कूल्‍ड, डीओएचसी इंजन है, जबकि RM-Z250 में 249 सीसी, लिक्विड कूल्‍ड, डीओएचसी इंजन है। दोनों मोटरसाइकिलों में सुजुकी होलशॉट असिस्‍ट कंट्रोल दिया गया है।

दोनों ही मोटरसाइकिलें चैंपियन येलो कलर में चुनिंदा सुजुकी डीलरशिप पर उपलब्‍ध होंगी। इन दोनों मोटरसाइकिलों को कंपलीटली बिल्‍ट यूनिट रूट के जरिये देश में आयात किया जाएगा। यह मोटरसाइकिलें सामान्‍य सवारी के लिए कानूनी रूप से वैध नहीं होंगी, इनका इस्‍तेमाल केवल ऑफ रोडिंग के लिए किया जा सकेगा।

More From Auto