Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. ऑटो
  4. सुजुकी ने जापान में पेश की...

सुजुकी ने जापान में पेश की नई स्विफ्ट स्‍पोर्ट, भारत में जल्‍द हो सकती है लॉन्‍च

भारत की फेवरेट कार मारुति स्‍विफ्ट की नई झलक टोक्‍यो मोटर शो में दिखाई दी है। यहां जापानी कंपनी सुजुकी ने अपनी नई स्‍विफ्ट स्‍पोर्ट से पर्दा उठा दिया है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 27 Oct 2017, 10:33:44 IST

नई दिल्ली। भारत की फेवरेट कार में से एक मारुति स्‍विफ्ट की नई झलक टोक्‍यो मोटर शो में दिखाई दी है। यहां जापानी कंपनी सुजुकी ने अपनी नई स्‍विफ्ट स्‍पोर्ट से पर्दा उठा दिया है। इससे पहले पिछले महीने फ्रेंकफर्ट मोटर शो में भी कंपनी ने इस कार को पेश किया था। स्‍थानीय बाजार में इसकी कीमत की बात करें तो यहां यह 1,836,000 जापानी येन से 2,050,920 जापानी येन के बीच मिलेगी। भारतीय मुद्रा में देखें तो इस कार की कीमत 10.47 लाख रुपए से लेकर 11.70 लाख रुपये के आसपास होगी। कंपनी ने फिलहाल भारत में इसकी एंट्री पर कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी जल्‍द ही इसे भारत में भी लॉन्‍च कर सकती है।

सुजकी स्‍विफ्ट स्‍पोर्ट 2017 के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 1.4-लीटर का K14C बूस्टरजेट टर्बो चार्ज्ड 4 सिलिंडर इंजन है। यह इंजन अधिकतम 138 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 230 न्यूटन मीटर का है। इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से भी लैस किया गया है।

2017 Suzuki Swift Sport का मैनुअल वैरियंट 970 किलोग्राम वजनी है, जबकि इसके ऑटोमैटिक वैरियंट का वजन 990 किलोग्राम है। यह कार पुराने स्विफ्ट मॉडल के मुकाबले हल्की है। कंपनी का दावा है कि स्विफ्ट का नया स्पॉर्ट मॉडल एक लीटर में 16.4 किलोमीटर का माइलेज देगा। जापान में लॉन्च की गई स्विफ्ट स्‍पोर्ट में डुअल सेंसर ब्रेक सपॉर्ट, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल सिस्टम, 17 इंच अलॉय वील्ज, एलईड हेडलैम्प्स, रियर टेलगेट स्पॉइलर, ड्यूल एग्जॉस्ट सेटअप आदि फीचर्स दिए गए हैं।

Web Title: सुजुकी ने जापान में पेश की नई स्विफ्ट स्‍पोर्ट